भारत-बांग्लादेश बार्डर पर मछ्ली के अंडों की तस्करी करते एक गिरफ्तार

Forces International

कोलकाता:  दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के अंतर्गत  सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने विशेष अभियान चलाकर एक तस्कर को 08 पॉलीबैग में मछ्ली के अंडों के साथ गिरफ्तार किया है। जब्त हुए मछली के अंडों की बाजार कीमत लगभग 6,40,000 रुपए अंकी गई हैं। आरोपी से पूछताछ में बीएसएफ को पता चला कि सभी मछली के सभी अंडों को उत्तर 24 परगना जिले के सीमावर्ती इलाके से तस्करी कर बांग्लादेश भेजा जाना था।

गुप्त सूचना के आधार पर बीएसएफ ने आरोपी को धर दबोचा

गुप्त जानकारी के आधार पर सीमा चौकी घोजाडांगा, 153 वीं वाहिनी, सेक्टर कोलकाता के बीएफएफ के जवानों ने इलाके में एक विशेष अभियान चलाया। बार्डर पर एक संदिध व्यक्ति की गतिविधि पर शक होने पर उसके बैग के तलशी ली गई। जो अंतर्राष्ट्रीय सीमा बांग्लादेश की तरफ जाने की कोशिश कर रहा था। पर बीएसएफ की सतर्कता के चलते आरोपी को भागने को मौका नही दिये और उसे पकड़ लिया गया।

आरोपी की तलाशी लेने पर उसके पास से आठ बड़े पैकेट में  मछली के अंडे बरामद हुए। पकड़े गए तस्कर की पहचान 42 साल के बाबू सोना बैन के रूप में हुई जो बसीरहाट के उत्तरपाड़ा गांव का रहने वाला है

पूछताछ में आरोपी ने उगले कई राज

प्रारंभिक पूछताछ के दौरान बाबू सोना ने बताया कि वह 13 जुलाई को मछली के अंडों को एक भारतीय तस्कर से लिए थे और बीएसएफ की ड्यूटी लाइन पार करने के बाद बांग्लादेशी तस्कर को सौंपना था। इस काम के लिए उसे 300 रुपये मिलने थे। पर सीमा सुरक्षा बल ने उसे पकड़ लिया। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि लगभग एक सप्ताह पहले भी उसने इसी तरह से तस्करी कोशिश की थी। जिसे बीएसएफ की कड़ी निगरानी के कारण उसे वापस लौटना पड़ा था।बाद में गिरफ्तार तस्कर और जब्त मछली के अंडों को कानूनी कार्यवाही के लिए बशीरहाट पुलिस थाने को सौंप दिया गया | पुलिस मामले की तफ्तिश से जांच करने में लगी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *