द इंडिया लेदर प्रोडक्ट्स एसोसिएशन के 25वें संस्करण पर आयोजित फैशन शो ‘लेदर ऑन द रैम्प’

Business

कोलकाता: इंडियन लेदर प्रोडक्ट्स एसोसिएशन (आईएलपीए) अपने सिल्वर जुबली के 25वें संस्करण के मौके पर आयोजित फैशन शो ‘आईएलपीए 2022’ ‘लेदर ऑन दे रैम्प’ के लिए अपनी तैयारियां पुरी कर चुकी है। इस वार्षिक कार्यक्रम के कर्टेन रेजर की झलकियां गुरूवार को शहर के हयात रीजेंसी के गुच्ची बैंक्वेट हॉल में दिखाई गई। आईएलपीए की तरफ से आयोजित वार्षिक कार्यक्रम में रंगारंग फैशन शो का प्रदर्शन 14 सिंतंबर 2020 को कोलकाता के हयात रीजेंसी के बॉल रूम में किया जाएगा।

आईएलपीए शो 2022 के 25वें संस्करण के फाइनल कार्यक्रम के पहले आयोजित कर्टेन रेजर कार्यक्रम में अजय तरवे (अध्यक्ष,आईएलपीए), अर्जन मुकुंद कुलकर्णी (उपाध्यक्ष, आईएलपीए), एमडी अजहर (अध्यक्ष, फैशन शो समिति) के अलावा इस मौके पर अन्य गणमान्य अतिथि शामिल हुए। इस मौके पर प्रसिद्ध कोरियोग्राफर पिंकी केनवर्थी ने कोलकाता और मुंबई के 20 मॉडलों के साथ इस शो की कोरियोग्राफी की। आईएलपीए द्रारा आयोजित फैशन शो ‘लेदर ऑन दे रैंप’ में इस साल 9 एपिसोड का प्रदर्शन किया जाएगा।

इंडियन लेदर प्रोडक्ट्स एसोसिएशन (आईएलपीए) कोलकाता, एक पैन इंडिया एसोसिएशन है, जो इससे जुड़े सदस्यों के समग्र विकास को प्रोत्साहित करने के लिए प्रीमियम लेदर उत्पादों के निर्माता-निर्यातकों को एक मंच पर लाने के लिए सक्रिय रुप से काम करता है। आईएलपीए अपने सदस्यों की समस्या और उसका जल्द से जल्द समाधान करने के लिए भी लगातार सक्रिय रुप से काम कर रहा है। आईएलपीए द्वारा संचालित लेदर गुड्स पार्क के माध्यम से कोलकाता लेदर कॉम्प्लेक्स में एक लेदर गुड्स क्लस्टर का प्रबंधन करता है। जिसमें इसके सदस्यों के लाभ के लिए एक डिजाइन स्टूडियो, एक तकनीकि प्रशिक्षण स्कूल और एक सामान्य सुविधा केंद्र मौजूद है।

इस अवसर पर आईएलपीए के अध्यक्ष अजय तरवे ने कहा, आईएलपीए उच्च क्वालिटी के चमड़े से बने उत्पादों के निर्यात को बढ़ावा देने के ले पेशेवर निकायों, आयात संघों और विदेशों में चेंबर्स ऑफ कॉमर्स के साथ पारस्परिक संबंध विकसित करने का प्रयास करता रहता है। चमड़े से बने सामान का उद्धोग एक श्रम केंद्रित उद्धोग है, जहां 30% से ज्यादा श्रमिक महिलाएं है, क्योंकि उनके कुशल श्रम की काफी मांग है। अईएलपीए द्वारा बंगाल के ग्रामीण इलाकों में रहने वाले वंचित युवाओं को प्रशिक्षण और कौशल-विकास प्रदान करने में बहुत गर्व महसूस करता है। उन्हें प्रशिक्षण देकर अपने लेदर इंडस्ट्री में नौकरी देने में हर संभव मदद करता है। हम इस साल अपने रजत जयंती संस्करम को रंगारंग तरीके से मनाने के ले काफी उत्साहित है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *