IIA कलकत्ता चैप्टर ने कोलकाता में अपने 30वें वार्षिक सम्मेलन की मेजबानी की

Business

कोलकाता : द इंस्टीट्यूट ऑफ इंटरनल ऑडिटर्स इंडिया कलकत्ता चैप्टर ने आज ताज बंगाल में अपना 30वां वार्षिक सम्मेलन आयोजित किया। प्रसिद्ध कार्डियक सर्जन डॉ. कुणाल सरकार ने सत्र का उद्घाटन किया। सत्र के प्रमुख वक्ताओं में उमा प्रकाश, राष्ट्रपति आईआईए इंडिया, अजीत कुमार पॉल, अध्यक्ष, आईआईए बांग्लादेश, अमिताभ साहा, सचिव, आईआईए बांग्लादेश, सीए (डॉ) देबाशीष मित्रा, तत्काल पूर्व अध्यक्ष आईसीएआई और कॉर्पोरेट से अन्य गणमान्य व्यक्ति शामिल थे। दुनिया।

आईआईए सीसी के अध्यक्ष सुमन चौधरी ने कहा, “विघटनकारी प्रौद्योगिकियों के इस युग में आंतरिक लेखापरीक्षा की स्थिरता और उत्तरजीविता का विषय आज अत्यंत प्रासंगिक है – आंतरिक लेखापरीक्षकों के पूरे समुदाय को बदलती जरूरतों के लिए तैयार होने और नवाचारों को अपनाने की आवश्यकता है” .

सत्र में लगभग 200 प्रतिनिधियों ने भाग लिया। कई प्रतिनिधियों ने एआई और ब्लॉक चेन जैसी नई तकनीकों के बारे में जागरूकता फैलाने और आंतरिक ऑडिट में उन्हें कैसे लागू किया जाए, इसके बारे में कार्यशालाओं की आवश्यकता को दोहराया। श्री देबशीष घोष, अध्यक्ष – सम्मेलन समिति, आईआईए इंडिया कलकत्ता चैप्टर ने कहा कि संस्थान निकट भविष्य में इस तरह की कार्यशाला आयोजित करने की योजना बना रहा है।

आंतरिक लेखापरीक्षक संस्थान (theiia.org) आंतरिक लेखापरीक्षा पेशे की वैश्विक आवाज, मान्यता प्राप्त प्राधिकरण, स्वीकृत नेता, मुख्य अधिवक्ता और प्रमुख शिक्षक है। 1941 में स्थापित, IIA आज 190 से अधिक देशों और क्षेत्रों के 2,00,000 से अधिक सदस्यों की सेवा करता है। एसोसिएशन का वैश्विक मुख्यालय लेक मैरी, फ्लोरिडा, यूएसए में है। दुनिया भर में IIA के सदस्य आंतरिक ऑडिटिंग, जोखिम प्रबंधन, प्रशासन, आंतरिक नियंत्रण, सूचना प्रौद्योगिकी ऑडिट और सुरक्षा के क्षेत्रों में काम करते हैं।

CIA (सर्टिफाइड इंटरनल ऑडिटर) IIA द्वारा पेश किया जाने वाला फ्लैगशिप सर्टिफिकेशन कोर्स है, जिसके बाद CRMA, QIAL, CPEA और CPSA जैसे अन्य व्यापक रूप से मान्यता प्राप्त और आला कोर्स हैं।

आईआईए इंडिया (आईआईएइंडिया.को) एक गैर-लाभकारी पेशेवर संगठन है जो भारत में आंतरिक ऑडिटिंग पेशे की उन्नति और विकास के लिए समर्पित है। वर्तमान में आईआईए इंडिया के छह अध्याय हैं जो बेंगलुरु, दिल्ली, हैदराबाद, कोलकाता, चेन्नई और मुंबई में स्थित हैं।

आईआईए इंडिया – कलकत्ता अध्याय 1974 में स्थापित किया गया था; एल्गिन रोड, कोलकाता में कार्यालय है। सदस्यों के रूप में 400 से अधिक पेशेवरों के साथ, अध्याय जीवंत है और नियमित रूप से सेमिनार, ऑडिट कॉन्क्लेव, राउंड टेबल, नेटवर्किंग इवेंट और प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित करने के लिए प्रशंसित है, जिसमें उद्योग के चैंपियन, पेशे के वरिष्ठ सदस्य और विभिन्न चैंबर्स ऑफ कॉमर्स के प्रतिनिधि शामिल होते हैं। गुवाहाटी, भुवनेश्वर और टाटानगर ऑडिट क्लब कलकत्ता चैप्टर के कार्यक्षेत्र में स्थित हैं।

इस कार्यक्रम में भारत के तीन प्रमुख संस्थानों के गणमान्य व्यक्तियों और सदस्यों की भागीदारी है:

• इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया।

• इंस्टीट्यूट ऑफ कॉस्ट एंड मैनेजमेंट अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया

• भारत के कंपनी सचिवों का संस्थान

• आंतरिक लेखापरीक्षक संस्थान, बांग्लादेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *