अलका बांगुर ने एमआईबीएफ में माहेश्वरी उद्यमियों को प्रोत्साहित किया

Business Kolkata

कोलकाता : माहेश्वरी इंटरनेशनल बिजनेस फाउंडेशन की तीसरी बैठक 28 सितंबर 2023 को स्प्रिंग क्लब कोलकाता में आयोजित की गई। बैठक बहुत सफल रही और इसमें माहेश्वरी समुदाय के 100 से अधिक व्यावसायिक उद्यमियों ने भाग लिया।

बैठक का मुख्य आकर्षण मुख्य वक्ता एलएन बांगुर समूह की एमडी अलका बांगुर और लारिको समूह के अध्यक्ष सतीश लखोटिया थे।

अलका बांगुर ने एमएसएमई क्षेत्र के महत्व के बारे में बताया और बताया कि कैसे यह क्षेत्र राष्ट्रीय विकास में प्रमुख भूमिका निभा सकता है। उन्होंने उपस्थित युवा उद्यमियों से अपने व्यवसाय के विकास के लिए सरकार के मेक इन इंडिया अवसर का लाभ उठाने और देश के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने की अपील की।

सतीश लखोटिया ने नेटवर्किंग के महत्व के बारे में बात की और बताया कि कैसे नेटवर्किंग किसी के व्यवसाय को बढ़ाने में चमत्कार कर सकती है। उन्होंने बिड़ला और मित्तल का उदाहरण दिया और विस्तार से बताया कि कैसे कड़ी मेहनत और नेटवर्किंग की शक्ति से वे गरीब से अमीर बन गए।

इससे पहले बैठक एमआईबीएफ के अध्यक्ष प्रशांत माहेश्वरी के संबोधन के साथ शुरू हुई, जहां उन्होंने सदस्यों को बताया कि पिछले एक महीने में एमआईबीएफ ने कितनी तेजी से प्रगति की है और इस मंच के प्रचार के लिए भविष्य के एजेंडे पर चर्चा की। उन्होंने राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर एमआईबीएफ को बढ़ावा देना सदस्यों से विभिन्न तरीकों से योगदान करने का आग्रह किया।

बुलाकी दास मिमानी, शोभा सादानी और ममता बिन्नानी सहित माहेश्वरी समुदाय के विभिन्न प्रतिष्ठित गणमान्य व्यक्तियों ने अपने विचार व्यक्त किए और माहेश्वरी समुदाय के उद्यमियों के विकास की दिशा में एमआईबीएफ द्वारा किए जा रहे अद्भुत कार्यों की सराहना की।

एमआईबीएफ के विकास के लिए संजय काबरा, रमेश मूंदड़ा, अनुप जाजू, बृजमोहन मूंदड़ा, केशव भट्टर और शिव कुमार मोहता के प्रयासों की भी सराहना की गई।

बैठक का समापन एमआईबीएफ सचिव संतोष लाहोटी ने बैठक में शामिल होने के लिए सभी को धन्यवाद देते हुए किया। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि अधिक से अधिक माहेश्वरी उद्यमियों को अपने और अपने समुदाय के व्यवसाय के विकास के लिए इस मंच से जुड़ना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *