कोलकाता में माया अकादमी ऑफ एडवांस्ड क्रिएटिविटी द्वारा डिजिटल क्रिएटिविटी का भविष्य उजागर

Business Kolkata

कोलकाता: माया अकादमी ऑफ एडवांस्ड क्रिएटिविटी (MAAC) ने आज “MAAC क्रिएटर्स उत्सव” का आयोजन किया। यह कार्यक्रम हाई-एंड 3D एनीमेशन, गेमिंग और VFX प्रशिक्षण में अग्रणी MAAC द्वारा आयोजित किया गया था, जिसका उद्देश्य छात्रों को नवीनतम तकनीकी प्रगति और AVGC (एनीमेशन, VFX, गेमिंग और कॉमिक्स) उद्योग में संभावित करियर के रास्तों के बारे में जागरूक करना था।

कार्यक्रम का आयोजन महाजति सदन ऑडिटोरियम, कोलकाता में हुआ और इसमें गिरीश पार्क, बेहाला और डनलप केंद्रों के निदेशक शामिल हुए। गिरीश पार्क के निदेशक संदीप साहा ने कहा, “हमें इस उत्सव की मेजबानी करते हुए गर्व हो रहा है। यह कार्यक्रम रचनात्मक दिमागों की अगली पीढ़ी को प्रेरित करने के लिए बनाया गया है।”

बेहाला और डनलप केंद्रों के निदेशक सचिन सिंह ने कहा, “यह पहली बार था जब हमने तीन केंद्रों को एक साथ लाकर यह आयोजन किया।” कार्यक्रम के मुख्य आकर्षण में उद्योग के प्रतिष्ठित अतिथि वक्ताओं के सत्र शामिल थे, जिनमें गैमिट्रॉनिक्स के सीईओ रजत ओझा, TWDS / लुकासफिल्म – ILM प्रोडक्शन में CG सुपरवाइजर कबीर वर्मा और रिडिफाइन-DNEG, कोलकाता के संचालन प्रमुख-VFX सौम्यदीप चक्रवर्ती शामिल थे।

उत्सव में पूर्व छात्र वार्ता सत्र भी हुआ, जिसमें लगभग 50 पूर्व छात्रों ने अपनी सफलता की कहानियाँ और पेशेवर अनुभव साझा किए। कार्यक्रम ने सभी उपस्थित लोगों के लिए एक जीवंत और समृद्ध अनुभव सुनिश्चित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *