पटना में बदमाशों की गोली से मालदह के श्रमिक की मौत

Kolkata West Bengal

* विधायक ताजमूल हुसैन ने पीड़ित परिवार से मिलकर जताया शोक

मालदह: बिहार के पटना में बदमाशों की गोली से मालदह जिले के हरिश्चंद्रपुर इलाके के निवासी एक प्रवासी श्रमिक की मौत हो गई। घटना के बाद मंगलवार को श्रमिक के मौत की खबर परिवारवालों को मिली। घटना के बाद इलाके में शोक का माहौल देखा गया। वहीं, घटना की जानकारी मिलते ही हरिश्चंद्रपुर के तृणमूल विधायक ताजमूल हुसैन व जिला तृणमूल कांग्रेस के अध्यक्ष अब्दुल रहीम बक्शी पीड़िता के घर पहुंचे। इसके बाद विधायक ने बिहार सरकार के खिलाफ अपनी नाराजगी जाहिर की।

पुलिस व स्थानीय सूत्रों के अनुसार, मृत श्रमिक का नाम शामीम अख्तर (35) है जो चांचल महकमा के हरिश्चंद्रपुर थाना के कावयामारी गांव का रहने वाला था। उसके परिवार के तीन भाई, एक बहन के अलावा पत्‍‌नी, बेटी व वृद्ध मां है। वह हरिश्चंद्रपुर में बोलेरो गाड़ी चलाता था। लेकिन लॉकडाउन में काम न होने से वे काम की तलाश में बिहार के पटना जिले के करमाली इलाके में पाइप का काम करता था। उसके साथ और कई लोग थे। तीन दिनों के बाद वह घर लौटने वाला था।

मृतक के परिवार की ओर से पुलिस को बताया गया कि सोमवार की रात को काम से वापस लौटते समय कुछ बदमाशों ने शामिम को गोली मार दी। उसके शरीर में तीन गोली लगी। अस्पताल में ले जाने के क्रम में उसकी मौत हो गई। वह अत्यंत शांत स्वाभाव का था। किसी के साथ विवाद नहीं था। इधर, मृतक परिवार के साथ स्थानीय विधायक तजमूल हुसैन व मालदह जिला तृणमूल कांग्रेस के महासचिव बुलबुल खान ने मुलाकात की। विधायक ने आर्थिक रूप से शुरू करके हर प्रकार के मदद का आश्वासन दिया। वे दोषी सजा दिलवाने के लिए मुख्यमंत्री से बात करेंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा शासित राज्य में कानून व्यवस्था पूरी तरह से विफल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *