कोलकाता में साल्टलेक शिक्षा निकेतन स्कूल के छात्रों के साथ मुथैया मुरलीधरनगुजारे गुजारे यादगार पल

International Kolkata Sports

कोलकाता : श्रीलंकाई क्रिकेटर मुथैया मुरलीधरन ने अभिनेता मधुर मित्तल के साथ अपनी जीवनी पर आधारित फिल्म 800 का प्रचार करने के गुरुवार को कोलकाता पहुंचे। इसके बाद वह कोलकाता के साल्टलेक में स्थित शिक्षा निकेतन स्कूल का दौरा कर मुथैया मुरलीधरन और मधुर मित्तल ने स्कूल के छात्रों के साथ बातचीत कर छात्रों के साथ यादगार पल गुजारे। इस दौरान उन्होंने स्कूल के छात्रों के साथ जमकर क्रिकेट खेला। तत्पश्चात उन्होंने बच्चों को ऑटोग्राफ देकर उनके चहरे पर खुशियां ला दी।

इस दौरान कार्यक्रम में ललित बेरीवाला, वी.के. गोयल, जी.एस. खजांची, संजय अग्रवाल, रमेश बेरीवाल, जगदीश अग्रवाल, किशन के. गुप्ता के साथ बड़ी संख्या में साल्टलेक शिक्षा निकेतन स्कूल के फैकल्टी मौजूद थे।

मौके पर साल्टलेक शिक्षा निकेतन की प्रिंसिपल नूपुर दत्ता ने कहा, मुथैया मुरलीधरन जैसे महान क्रिकेटर की मेजबानी करना हमारा सौभाग्य है। आज विश्व के मशहूर स्पिन गेंदबाजी के जादूगर को अपने सामने देखकर छात्रों की आँखें खुली रह गईं। बच्चे फिल्म में उनकी कहानियों और ज्ञान की बातों को जानकर काफी प्रेरित हुए।

मुरलीधरन ने इस दौरान बच्चों को स्कूल में क्रिकेट खेल के महत्व पर जोर दिया और छात्रों की युवा प्रतिभा को प्रेरित किया। इस श्रीलंकाई क्रिकेटर ने एक सफल क्रिकेटर बनने के लिए मूल रूप से जुनून, कड़ी मेहनत, अनुशासन और आत्म-विश्वास पर जोर दिया। इस दौरान उन्होंने प्रत्येक खिलाड़ी को उनके शानदार करियर के लिए शुभकामनाएं देते हुए हस्ताक्षर किए।

साल्टलेक शिक्षा निकेतन के बारे में:
साल्टलेक शिक्षा निकेतन में प्रत्येक बच्चे के लिए समग्र शिक्षा में विश्वास किया जाता हैं, जिसमें शैक्षणिक, सह-पाठ्यचर्या संबंधी गतिविधियाँ, खेल शिक्षा और जीवन कौशल सीखना शामिल है। शिक्षा का संपूर्ण उद्देश्य केवल किताबी ज्ञान प्रदान करने तक ही सीमित नहीं है, बल्कि एक छात्र में ज्ञान, करुणा, साहस, मानवता, अखंडता और विश्वसनीयता जैसे मानवीय मूल्यों को विकसित करना भी है। यहां शिक्षकों को न केवल अच्छा पढ़ाने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है, जिससे वे सभी अपने छात्रों में आत्मविश्वास और भरोसा जगाते रहते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *