क्रिसमस कॉर्निवल का मुख्यमंत्र ने किया उद्घाटन, कहा-‘एकजुट होकर लड़नी है लड़ाई’

Kolkata West Bengal

कोलकाता: मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार पार्क स्ट्रीट के एलेन पार्क में कोलकाता के क्रिसमस कॉर्निवल का उद्घाटन किया। इस मौके पर, मुख्यमंत्री ने सभी से एकजुट रहकर लड़ाई लड़ने और कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन से सतर्क रहने का अपील की है। इस अवसर पर राज्य के संस्कृति राज्य मंत्री और गायक इंद्रनील सेन के साथ बनर्जी ने क्रिसमस का गाना भी गया।

 देश में बहुत ज्यादा है पोलिटिकल पॉल्यूशन बता दें कि कोलकाता में ब्रिटिश शासन से ही धूमधाम से क्रिसमस मनाने का ट्रेंड चला आ रहा है। सोमवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस क्रिसमस कॉर्निवल का उद्घाटन किया। इस मौके पर, ममता ने कहा कि ईसाई समुदाय के लोग शिक्षा क्षेत्र में काम करते हैं और मानवता की सेवा करते हैं। उन्होंने कहा कि देश में पोलिटिकल पॉल्यूशन बहुत ज्यादा है, ग्लोबल वार्मिंग भी है। यदि आपका इसका विकल्प चाहते हैं, तो मेंटर पीस ही एकमात्र विकल्प है। पीस ही मेंटल पॉल्यूशन का समाधान है। उन्होंने कहा कि 2021 की तरह अगला वर्ष 2022 भी अच्छे से बीते। हमें यूनाइटेड रहना होगा, हम सभी धर्म और संप्रदाय के लोगों को प्यार करते हैं। उत्सव सभी का है, लेकिन धर्म अपना-अपना है। कुछ लोग ईश्वर, कुछ अल्लाह और कुछ लोग मां काली की पूजा कर सकते हैं। इसमें कोई समस्या नहीं है, लेकिन हमें याद रहना होगा हमें एकजुट रहना होगा। हम एकुजट हैं और एकजुट होकर लड़ाई करेंगे। एकजुट होकर सोचें और एकजुट होकर लड़ें। हम कोई विभाजन नहीं चाहते हैं। केवल एकता चाहते हैं। कोलकाता पहला स्थान है, जहां से शुरुआत हुई है।

ओमिक्रॉन से सतर्क रहना है जरूरी वहीं, आगे ममता ने कहा कि कोरोना में हम लोगों बहुत ही लोगों को खोया है। कोविड में स्वास्थ्यकर्मी, डॉक्टर, कोरोना वॉरियर्स ने काम किया है। अब हम सभी को ऑमिक्रॉन से भी सावधान रहना होगा। बाहर से आने वाले लोग खुद को आइशोलेट कर रखें। हमें खुद का केयर करना होगा, मास्क पहनना होगा और हैंड सैनिटाइजर का इस्तेमाल करना होगा। 24 दिसंबर को आर्क विशप की प्रार्थना में रहेंगे। उन्होंने क्रिसमस की बधाई देते हुए कहा कि वेटिकन से गोवा और गोवा से कोलकाता तक के सभी को बहुत-बहुत शुभकामनाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *