गंगा सागर मेले के लिए बाबूघाट में पर्याप्त व्यवस्था, मेयर फिरहाद हकीम ने कहा

Kolkata West Bengal

* केएमसी में मेले को लेकर हुई बैठक

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच गंगा सागर मेला आयोजित होगा। मंगलवार को कोलकाता नगर निगम (केएमसी) मुख्यालय में बैठक के बाद मेयर फिरहाद हकीम ने यह जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि कोविड नियमों के अनुसार मेले का आयोजन किया जाएगा। बाबूघाट में कोरोना टेस्टिंग और टीकाकरण की भी सुविधा उपलब्ध होगी। बता दें कि प्रत्येक साल दूसरे राज्यों से लाखों तीर्थयात्री बाबूघाट होते हुए सागर के लिए रवाना होते है। और इसके लिए केएमसी बाबूघाट में विशेष व्यवस्था करती है। इस दिन, मेयर ने कहा कि गंगा सागर मेले में आने वाले सभी लोगों का कोरोना टेस्ट कराया जाएगा। बाबूघाट में टीकाकरण केंद्र भी बनेगा। अगर कोई तीर्थयात्री गंगा सागर में बीमार पड़ जाता है तो उसके लिए होम आइसोलेशन की व्यवस्था होगी। केएमसी द्वारा कुछ कॉन्सेंट्रेटर शिविर आयोजित किए जाएंगे। ऑक्सीजन सिलेंडर की भी व्यवस्था होगी। कुछ स्थानीय अस्पतालों में भी कुछ कोविड बेड होंगे। यदि वे कोविड संक्रमित पाए जाते है तो उन्हें तत्काल आवश्यक उपचार के लिए वहां भेजा जाएगा। केएमसी द्वारा बाबूघाट में एक विशेष शिविर का आयोजन किया जा रहा है।

* बच्चों का टीकाकरण तीन से चार दिन में होगा पूरा

इसके साथ ही मेयर ने कहा कि तीन से चार दिन में बच्चों का टीकाकरण पूरा कर लिया जाएगा। फिर भी वह कार्यक्रम जारी रहेगा। उन्होंने आगे कहा कि मंगलवार को करीब 57 स्कूलों में टीकाकरण किया गया। लोगों को जागरूक करने के लिए बाजारों में माइकिंग की जा रही है।

* खिदिरपुर में जल जमाव की समस्या पर भी हुई चर्चा

इसके अलावा, इस दिन, एमएमआईसी की बैठक में खिदिरपुर इलाके में जल जमाव की समस्या पर चर्चा हुई। इस बारे में, मेयर हकीम ने कहा कि मुख्यमंत्री के कहे अनुसार खिदिरपुर इलाके में जल जमाव की समस्या के समाधान के लिए ईपीसी मोड में टेंडर आह्वान किया जाएगा। नवाब अली पार्क पम्पिंग स्टेशन को स्वीकृति दी गई है। इससे क्षेत्र में पानी जमा होने की समस्या खत्म हो जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *