ED ने पार्थ चटर्जी की दिवंगत पत्नी के नाम पर बने स्कूल पर की छापेमारी

Kolkata Politics West Bengal

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में करोड़ों रुपये के शिक्षक भर्ती घोटाले की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की जांच के घेरे में एक अंतरराष्ट्रीय आवासीय स्कूल और प्रबंधन ट्रस्ट है। बुधवार को यहां छापेमारी हुई है। चार घंटे से अधिक समय तक स्कूल की प्रधानाध्यापिका से ईडी अधिकारियों ने पूछताछ की है। दोनों संस्थान पार्थ चटर्जी की मृतक पत्नी के नाम पर है।

आरोप है कि शिक्षक नियुक्ति भ्रष्टाचार से वसूले गए रुपए को इसी स्कूल और ट्रस्ट के जरिए ब्लैक से व्हाइट किया गया है। स्कूल का नाम बीसीएम इंटरनेशनल स्कूल है, जबकि इसके मैनेजिंग ट्रस्ट का नाम बबली चटर्जी मेमोरियल फाउंडेशन है, जिसका नाम पार्थ चटर्जी की मृत पत्नी बबली चटर्जी के नाम पर रखा गया है।

ट्रस्टी बोर्ड के दो सदस्य पार्थ चटर्जी के दामाद कल्याणमय भट्टाचार्य और मामा कृष्ण अधिकारी हैं। दोनों ट्रस्ट पिंगला में है जहां तलाशी अभियान चलाया गया है। ईडी के अधिकारी इस स्कूल और मेमोरियल ट्रस्ट के बारे में कोलकाता की एक विशेष ईडी अदालत को पहले ही ब्योरा दे चुके हैं, जहां पार्थ चटर्जी और उनकी करीबी अर्पिता मुखर्जी के मुकदमे चल रहे हैं। दावा है कि स्कूल और ट्रस्ट डेढ़ लाख स्क्वायर फुट की जमीन पर बनाया गया है जिसमें कई महंगी वोल्वो बसें चलती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *