छोटे-छोटो बच्चों ने मनाया डोल उत्सव

West Bengal

नैहाटी और बांकुरा : भारतीय रेलवे मॉल गोदाम श्रमिक यूनियन के अखिल भारतीय अध्यक्ष परिमल कांति मंडल की पहल पर नैहाटी लेबर क्लब में रेलवे माल गोदाम श्रमिकों के बच्चे के साथ डोल उत्सव मनाया गया। इस कार्यक्रम में साम्बिक नियोगी, पार्थ प्रतिम घोष, शारदामयी दास समेत कई अन्य विशिष्ट लोगों ने भाग लिया।

वहीं दुसरी तरफ शुशुनिया के आदिवासी बच्चों के साथ बांकुड़ा में शिक्षांगन में डोल उत्सव का भी पालन किया गया। इधर इस कार्यक्रम में प्रशांत भद्र, चंद्राणी मंडल, श्रावणी कयाल, समाद्रिता मंडल, विश्वजीत घोष समेत अन्य लोगों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। सभी ने बच्चों के साथ नाच, गाना और खेल का लुत्फ उठाया। दोनों ही स्थान पर बच्चों को खाने के सामान बांटने के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रम मे हिस्सा लेने में पुरा दिन बीत गया।

इस दिन बच्चों के साथ-साथ उनके माता-पिता भी इस कार्यक्रम में शामिल होते हैं। अपने बच्चों को इतने खुश देख उनके अभिभावक भी काफी आनंदित दिखे। इस अवसर पर संघ के अखिल भारतीय अध्यक्ष परिमल कांति मंडल ने बतया कि सभी धर्मों के बच्चों के रंगों का त्योहार होली खेलने, नाचने-गाने वाले इस उत्सव के माध्यम से मानवता का प्रचार और प्रसार करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि “लोगों की सेवा ही परम सेवा है, मानव धर्म ही परम धर्म है, यही संदेश मैं प्रचार करना चाहता हूं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *