एलन कोलकाता की मेगा क्लास में शामिल हुए 3 हजार स्टूडेंट्स और पेरेन्ट्स

Business Kolkata National West Bengal

कोलकाता: इंजीनियरिंग व मेडिकल प्रवेश परीक्षाओं के लिए देशभर में विख्यात एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट प्राइवेट लिमिटेड ने पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के नए आयाम स्थापित कर दिए हैं। पहले ही वर्ष में यहां विद्यार्थियों का विश्वास और अभिभावकों का साथ हासिल हो रहा है। इसका नजारा रविवार को धनधान्य ऑडिटोरियम में नजर आया। यहां एलन कोलकाता की मेगा क्लास का आयोजन किया गया। इस ओरियन्टेशन कम ओपन सेशन में एलन कोलकाता के 3 हजार से अधिक स्टूडेंट्स और पेरेन्ट्स शामिल हुए।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एलन के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट पंकज बिरला थे। कार्यक्रम की शुरुआत एलन प्रार्थना के साथ हुई। इस अवसर पर एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के 35 वर्षों की यात्रा को प्रदर्शित करते हुए प्रजेन्टेशन दिया गया। इस अवसर पर एलन के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट पंकज बिरला ने कहा कि एलन का ध्येय शिक्षा के साथ संस्कार है। एलन के नाम में कॅरियर शब्द जुड़ा हुआ है। हमारा उद्देश्य विद्यार्थियों के कॅरियर निर्माण के साथ बेहतर इंसान बनाना है, जिससे वे परिवार, समाज और देश की सेवा के लिए तैयार हो सकें।

एलन दृढ संकल्पों के साथ आगे बढ़ रहा है। शिक्षा और सुविधाओं के साथ एलन हर विद्यार्थी को परिवार का सदस्य मानता है और उसका कॅरियर बनने तक उसे सुरक्षित माहौल देने का भी काम करता है। कक्षा के बाद भी विद्यार्थी की कोई जरूरत होती है तो उसे पूरा किया जाता है। एक विद्यार्थी की हर जरूरत एलन की जरूरत होती है और उसे पूरा करके ही एलन दम लेता है।

बिरला ने कहा कि इस सेशन से स्पष्ट हो गया है कि एलन ने कोलकाता में श्रेष्ठ विकल्प दिया है। विद्यार्थियों के विश्वास और अभिभावकों के साथ से हम आगे बढ़ रहे हैं। हम यहां विद्यार्थी और अभिभावकों को विश्वास दिलाने आए हैं कि श्रेष्ठ शिक्षा देने का हमारा संकल्प कोलकाता में भी बरकरार रहेगा।

कार्यक्रम में कई सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी गई। अंत में..रुक जाना नहीं तू कहीं हार के मिलेंगे साये बहार के..गीत के साथ समापन किया।

एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट

18 अप्रैल 1988 को स्थापित एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट प्राइवेट लिमिटेड वर्तमान में 7 देशों के साथ भारत के 22 राज्यों और 4 केन्द्र शासित प्रदेशों के 53 शहरों में स्टडी सेंटर्स के माध्यम से शिक्षा मुहैया करवा रहा है। इन 53 शहरों में 200 से अधिक क्लासरूम कैम्पस है तथा 350 से अधिक शहरों में टेस्ट सेंटर्स हैं। एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट में सत्र 2022-23 में एलन में 3 लाख 1448 विद्यार्थियों ने रजिस्ट्रेशन करवाया। एलन ने एक साथ सभी विषयों का अध्ययन एक ही छत के नीचे शुरू करवाकर कोटा कोचिंग युग का सूत्रपात किया। एलन परिवार से वर्तमान में 16 हजार से अधिक लोग जुड़े हुए हैं। स्थापना से अब तक 28 लाख से अधिक विद्यार्थियों का मार्गदर्शन एलन द्वारा दिया जा चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *