फ्रेंड्स ऑफ ट्राइबल्स सोसाइटी की ताज बंगाल होटल में प्रदर्शनी

Business

कोलकाता : ‘एकल संगिनी’ द्वारा फ्रेंड्स ऑफ ट्राइबल्स सोसाइटी (एफटीएस) – महिला समिति की ओर से अपनी युवा शाखा के साथ आयोजित एक अनूठी जीवन शैली से जुड़ी प्रदर्शनी के दूसरे संस्करण का आयोजन  कोलकाता के ताज बंगाल में आयोजित किया गया।

एफटीएस वर्ष 1989 से काम कर रहे देश के सबसे बड़े गैर सरकारी संगठनों में से एक है, जो वर्तमान में कार्यात्मक साक्षरता, आरोग्य, विकास शिक्षा, मूल्य शिक्षा और ग्रामोत्थान सहित अपनी पांच-स्तरीय शिक्षा प्रणाली के उद्येश्य एवं ग्रामीण समुदाय के उत्थान के लिए 37 महिला समितियों के साथ देश भर में 38 अध्यायों के माध्यम से यह काम कर रहा है।

एकल संगिनी 2023 – एक अनूठी जीवन शैली पर आयोजित प्रदर्शनी का उद्घाटन फैशन डिजाइनर जया राठौड़ ने किया। इस दौरान सायंतनी गुहा ठाकुरता (अभिनेत्री), सौमिक सेन (बॉलीवुड निर्देशक) (जुबली, गुलाब गैंग, आदि), राजोर्षि दे (निदेशक), मल्लिका बनर्जी (अभिनेत्री), राहुल देव बोस (अभिनेता), ईशु हीरावत (वर्ल्ड इंटरनेशनल 2022, द्वितीय उपविजेता), अनुराधा कपूर (अध्यक्ष-डब्ल्यूआईसीसीआई, लेखिका, कवियत्री और फिल्म निर्देशक) और इमरान जकी (एफएसीईएस के अध्यक्ष) के अलावा समाज की कई अन्य प्रतिष्ठित हस्तियां इसमें शामिल थे।

प्रतिभा बिनानी (कोलकाता एफटीएस महिला समिति की अध्यक्ष) ने कहा, हम स्वामी विवेकानंद की शिक्षाओं में विश्वास करते हैं, यदि कोई बच्चा शिक्षा तक नहीं पहुंच सकता है, तो शिक्षा को बच्चे तक पहुंचाना चाहिए। फ्रेंड्स ऑफ ट्राइबल्स सोसाइटी का यही प्रमुख उद्देश्य है। इस यूनिक प्रदर्शनी में देशभर के 57 से अधिक लक्जरी ब्रांडों ने भाग लिया।

पुष्पा मूंदड़ा (कोलकाता एफटीएस की उपाध्यक्ष) ने कहा, एकल में सभी सदस्यों की ओर से हम अपने स्टॉल धारकों, आगंतुकों, प्रभावशाली लोगों, मेहमानों, प्रायोजकों, सदस्यों और एफटीएस की पूरी टीम के अटूट समर्थन एवं हमारे मिशन का एक अभिन्न अंग होने के लिए अपनी कृतज्ञता व्यक्त करते हैं। हमें विश्वास है कि हम और भी अधिक ऊंचाइयां हासिल कर सकेंगे और अपने इस निरंतर प्रयास से आगे चलकर ढेरों जरूरतमंदों के जीवन को बेहतर कर सकेंगे।

प्रदर्शनी की सफलता के पीछे इनकी विशेष भूमिका रही
मार्गदर्शक: प्रतिभा बिनानी, पुष्पा मूंदड़ा, रितु अग्रवाल।
कोर टीम: अलका मोदी, किरण सरावगी, करुणा लोहिया, शीला चितलांगिया, ललिता कायन और इंदु डालमिया।
यूथ विंग: उर्वशी रस्तोगी, नीलम पटवारी, अनुश्री बेहानी, गौरव बागला, विकास पोद्दार, अभय केजरीवाल, रचित चौधरी और रोहित बुचा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *