ममता का दावा: शांतिपूर्वक ढंग से निपटा केएमसी चुनाव

Politics

* मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जीते केएमसी पार्षदों के साथ की बैठक * तृणमूल कांग्रेस में अहंकार के लिए कोई जगह नहीं : मुख्यमंत्री

कोलकाता: कोलकाता नगर निगम (केएमसी) चुनाव में जीते पार्षदों के साथ गुरुवार की दोपहर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बैठक कीं। इसमें केएमसी में बोर्ड गठन और नए मेयर के चुनाव से लेकर परिषद के सदस्यों को चुनने पर चर्चा हुई। बैठक में मुख्यमंत्री ने दावा करते हुए कहा कि कोलकाता नगर निगम का चुनाव शांतिपूर्वक ढंग से हुआ है। हम लोगों (तृणमूल कांग्रेस) ने इस बार शांतिपूर्वक तरीके से चुनाव संपन्न कराकर उदाहरण कायम किया है। इसके पहले ऐसा कभी भी नहीं हुआ कि स्थानीय चुनाव को राज्य पुलिस शांतिपूर्वक तरीके से मतदान संपन्न करा सके, लेकिन हमने करके दिखाया है। उन्होंने अपने पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के अनुशासित होने का दावा किया और कहा कि पहले से ही निर्देश दिए गए थे कि किसी भी तरह की हिंसा अथवा गड़बड़ी चुनाव में नहीं होनी चाहिए।

* तृणमूल की नहीं, यह मां, माटी, मानुष की जीत

इस मौके पर, ममता ने कहा कि यह तृणमूल की जीत नहीं है, बल्कि यह मां, माटी, मानुष की जीत है। सभी लोगों के समर्थन से जीत मिली है। जिस तरह से पहले काम किया है। उसी तरह से आगे भी काम करेंगे। यह चुनाव गणतंत्र का उत्सव था और कुप्रचार के बावजूद यह जीत मिली है। उन्होंने पार्षदों से कहा कि जितना जीतेंगे, उतना विनम्र होना होगा। टीएमसी में अहंकार का कोई स्थान नहीं है। लोगों को एक साथ मिलकर काम करना होगा। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने तृणमूल के नए और पुराने लोगों को विशेष तौर पर हिदायत देते हुए कहा है कि टकराव नहीं होना चाहिए।

* हर छह माह में काम की होगी समीक्षा

इस अवसर पर ममता ने यह भी कहा कि अब हर छह माह के बाद कोलकाता नगर निगम के कामों की समीक्षा होगी। काम नहीं करने पर कार्रवाई करने में देरी नहीं होगी। काम ज्यादा और बात कम। बात कम करना होगा और काम ज्यादा करना होगा। ममता ने कहा कि हम चाहते हैं कि कोलकाता सबसे वेस्ट हो। कोलकाता को सबसे अच्छा बनाना होगा।

* ममता ने सुब्रत मुखर्जी को किया याद

इस दौरान, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सुब्रत मुखर्जी को भी याद किया। दिवंगत पंचायत मंत्री को याद करते हुए ममता ने कहा कि जब सुब्रत मुखर्जी पहली बार मेयर बने थे, तब हम सब लोग एक साथ थे और उनके साथ बहुत सारा काम हम लोगों ने मिलजुल कर किया है। उनकी मौत से हमें भारी नुकसान हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *