CM के अंगरक्षक के बैग से गायब दो पिस्टल और 10 राउंड गोली 24 घंटे में बरामद

Forces West Bengal

कोलकातार: मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के असम दौरे के बाद ट्रेन से कोलकाता लौट रहे उनके एक अंगरक्षक के बैग समेत गायब दो पिस्टल और 10 राउंड गोली (कारतूस) को 24 घंटे के भीतर बरामद कर लिया गया है। न्यू कूचबिहार स्टेशन के पास दो अलग-अलग जगहों से खाली बैग तथा हथियार व गोली बरामद किए गए हैं।

पुलिस सूत्रों के अनुसार, गुरुवार को इसकी जानकारी दी गई है। इसके बाद सभी ने राहत की सांस ली है। मुख्यमंत्री के अंगरक्षक का हथियार समेत बैग गायब होने से हड़कंप मचा था। घटना मंगलवार देर रात की बताई जा रही है जब कंचनजंघा एक्सप्रेस से मुख्यमंत्री के सुरक्षा दस्ते के आठ जवान ट्रेन से कोलकाता लौट रहे थे, उसी दौरान उत्तर बंगाल में न्यू कूचबिहार स्टेशन के आसपास एक सुरक्षा कर्मी का बैग गायब हो गया। बताया गया कि ट्रेन के एसी बोगी में सफर कर रहे सहायक उपनिरीक्षक रैंक का पुलिस तड़के जब शौचालय गया तभी उसका बैग ट्रेन चोरी हो गया।

इसके बाद उन्होंने न्यू कूचबिहार स्टेशन के जीआरपी थाने में व रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के पास शिकायत दर्ज कराई। शिकायत मिलने पर जीआरपी व आरपीएफ के वरिष्ठ अधिकारियों ने घटना की जांच शुरू की। मुख्यमंत्री के सुरक्षा कर्मी से जुड़ा मामला होने के चलते बाद में राज्य पुलिस का स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) और जिला पुलिस भी जांच में जुट गई। बताया जा रहा है कि शुरू में पहले बुधवार की रात में न्यू कूचबिहार स्टेशन से सटे रेलवे ट्रैक से खाली बैग मिला। वहीं, गुरुवार की दोपहर में न्यू कूचबिहार स्टेशन के पास एक तालाब के किनारे से गायब हुए दो पिस्टल व 10 राउंड गोली मिली। पुलिस का कहना है कि बैग और हथियार किसने गायब कर यहां छोड़ा, इसकी जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *