22 जनवरी को हावड़ा, चंदननगर, आसनसोल, सिलीगुड़ी और बिधाननगर निगम में होंगे चुनाव

Kolkata Politics West Bengal

कोलकाता: कोलकाता नगर निगम (केएमसी) में चुनाव खत्म हो जाने के बाद राज्य चुनाव आयोग ने राज्य की मियाद खत्म बाकी नगर पालिकाओं में चुनाव की संभावित तारीखों के बारे में बताया है। गुरुवार को राज्य चुनाव आयोग की ओर से हाई कोर्ट में दाखिल हलफनामे में कहा गया है कि राज्य में 112 निकायों में से 111 में वोटिंग होगी। इनमें से पांच नगर निगम हैं और बाकी 106 नगर पालिकाएं हैं।

इन सभी निकायों में दो चरणों में मतदान कराने की जानकारी राज्य चुनाव आयोग ने दी है। दरअसल, कोलकाता नगर निगम चुनाव में तारीखों की घोषणा हो जाने के बाद राज्य की मियाद खत्म सभी नगर पालिकाओं में चुनाव की तारीखें जल्द घोषित करने की मांग वाली दो याचिकाएं हाई कोर्ट में दाखिल हुई थीं।

इस संबंध में, कोर्ट ने राज्य चुनाव आयोग को 23 दिसंबर तक का समय देकर इस बारे में जानकारी देने को कहा था कि कब तक और कितने चरणों में मियाद खत्म सभी नगर पालिकाओं में चुनाव हो सकते हैं। उसीके मुताबिक, गुरुवार को चुनाव आयोग ने हलफनामा दिया है जिसमें कहा है कि पहले चरण में हावड़ा, बिधाननगर, सिलीगुड़ी, आसनसोल और चंदननगर नगर निगम में आगामी 22 जनवरी को चुनाव कराए जा सकते हैं। बाकी 106 नगर पालिकाओं में 27 फरवरी को वोटिंग हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *