महामारी से बचने के लिए कोलकाता पुलिस ने अपना पैथोलॉजी सेंटर एवं दवा दुकान किया स्थापित

Forces Kolkata National West Bengal

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस की तीसरी लहर ने दस्तक दे दी है। जिसके कारण कोलकाता पुलिस भी इससे अछूता नहीं है। इस जानलेवा वायरस ने कई अधिकारियों पर अपना कहर बरपाया है। इसके चलते लालबाजार अतिरिक्त सावधानी बरत रहा है। सूत्रों के मुताबिक, पुलिस ने इलाज के लिए अपना पैथालॉजी सेंटर बनाया है।

इसके साथ ही कोलकाता पुलिस कर्मियों और अधिकारियों के लिए एक दवा दुकान भी स्थापित किया गया है। इसके अलावा, शहर के पुलिस थानों और ट्रैफिक गार्डों को बचाने के लिए बार-बार सैनिटाइजेशन शुरू किया है। बताया गया है कि महामारी का शिकार होने के बाद पुलिस कर्मियों को बाहर से दवा न खरीदना पड़े, इसके लिए पुलिस द्वारा दो अपने दवा दुकान खोले गए है।

कोलकाता पुलिस वेलफेयर बोर्ड ने साल्टलेक में चौथी बटालियन के आवास और बीटी रोड पर पुलिस लाइन में दो दुकानों का निर्माण किया है। कोलकाता पुलिस के कर्मचारी-अधिकारियों के अलावा यहां से सिविक वॉलंटियर, होमगार्ड, प्रशासनिक कर्मचारी, ठेका कर्मचारी भी दवा खरीद सकेंगे।

कोलकाता और राज्य पुलिस के को-ऑर्डिनेटर शांतनु सिन्हा ने कहा कि इन दोनों दुकानों से 24 प्रतिशत छूट पर दवाएं खरीदी जा सकती हैं। इसके अलावा, कोलकाता पुलिस वेलफेयर बोर्ड ने अलीपुर बॉडीगार्ड लाइन में पुलिस के लिए अपना पैथोलॉजी सेंटर स्थापित किया है। यहां पैथोलॉजी की जांच काफी कम कीमत पर की जा सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *