कोलकाता में Institute of NeuroScience अस्पताल के आठवें फ्लोर से कूदा मरीज

Kolkata West Bengal

 कोलकाता: कोलकाता के इंस्टीट्यूट ऑफ न्यूरोसाइंस अस्पताल की आठवीं मंजिल से शनिवार सुबह एक मरीज ने छलांग लगा दी। मानसिक रूप से अस्थिर मरीज अस्पताल की आठवीं मंजिल की खिड़की से बाहर निकल गया। जिसके बाद वो इमारत की आठवीं मंजिल पर एक छज्जे के किनारे पर बैठ गया था।

मरीज को छज्जे के किनारे बैठे देख उसे बचाने की कोशिश शुरू हो गई। अस्पताल के एक कर्मचारी ने उसे खिड़की के बचाने की कोशिश की, लेकिन वह नाकाम रहा। इस बीच सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड और कोलकाता पुलिस की डीएमजी की टीम मौके पर पहुंच गई। बचाव कर्मियों ने हाइड्रोलिक सीढ़ी की मदद से मरीज तक पहुंचने की कोशिश की, पर कोशिश बेकार रही।

इसी तरह वो लगभग दो घंटे तक उस्पताल के खिड़की के छज्जे पर ही बैठा रहा। इससे पहले दमकल विभाग या डीएमजी मरीज को सुरक्षित रूप से नीचे ला पाते वे उपर से गिर गया। जमीन पर गिरने से पहले वो दो से तीन पर अलग अलग छज्जे से टकराते हुए अस्पताल के बाउंड्री फैंसींग से टकराते हुए फर्श पर गिर गया जिसके बाद फर्श पर खून फैल गया।

घंटो तक इसी तरह बैठा रहा

बुरी तरह घायल हालम में उसे अस्पताल ले जाया गया। उसकी सुधीर अधिकारी (33) के रूप में हुई जो दक्षिण दमदम इलाके के रहने वाला है। जानकारी के अनुसार दो दिन पहले इलाज के लिए अस्पताल आया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *