हावड़ा से भारी मात्रा में लाखों रुपये बरामद,  झारखंड के 3 कांग्रेस विधायक गिरफ्तार

National State West Bengal
  • नोटों की गिनती के लिए मंगाई गई मशीन

हावड़ा: ग्रामीण हावड़ा पुलिस ने झारखंड के जामताड़ा के तीन कांग्रेस विधायकों को भारी मात्रा में नकदी के साथ हिरासत में लिया है। सभी एक कार में सवार थे। जानकारी के अनुसार सभी विधायक पूर्व मेदिनीपुर की तरफ जा रहे थे।

शनिवार देर शाम पांचला थाना अंतर्गत रानीहाटी मोड़ के पास संदेह के आधार पर उनकी कार रोका लिया। कार की तलाशी लेने पर भारी मात्रा में रुपये बरामद हुए। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक स्वाति भंगलिया मौके पर पहुंचीं। उन्होंने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर रानीहाटी मोड़ पर विशेष जांच अभियान चलाया गया था। इसी बीच, झारखंड के जामताड़ा से आ रही एक कार को रोक लिया गया। कार के अंदर जामताड़ा के तीन कांग्रेस विधायक राजेश कच्छप, नमन विक्सल और इरफान अंसारी मौजूद थे। गाड़ी के अंदर से भारी मात्रा में नकदी बरामद की गई है।

एसपी स्वाति भंगलियाने कहा कि फिलहाल यह बताना संभव नहीं है कि कार से बरामद नगत कितना है। पुलिस अधिकारी ने कहा कि बैंक अधिकारियों से संपर्क किया गया है। नगदी की गिनती मतगणना मशीन से की जाएगी। उन्होंने कहा कि विधायकों से पूछताछ की जा रही है।

विधायकों की कार पर जामताड़ा विधायक का बोर्ड भी लगा हुआ था। मामले की जांच की जा रही है। विधायक का बोर्ड लगी कार में बड़ी संख्या में कैश बरामद हुआ है। पुलिस ने कैश के साथ जामताड़ा के 3 कांग्रेस विधायकों को गिरफ्तार कर लिया है।

अब ये पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि झारखंड के कांग्रेस विधायक इतना कैश लेकर आखिर बंगाल में किससे मिलने जा रहे थे। कार में मिला कैश कितना है, फिलहाल ये साफ नहीं हो सका है। मशीन से गिनती होने के बाद ही इस बारे में कुछ भी साफ हो सकेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *