भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार के नेतृत्व में कोलकाता के हाजरा में जुलुस, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Kolkata Politics

कोलकाता: शिक्षक भर्ती घोटला के खिलाफ शनिवार को प्रदेश भाजपा के नेता सड़क पर उतरे। भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार के नेतृत्व में कोलकाता के हाजरा में जुलूस निकाला गया। भाजपा समर्थकों के हाथों में पोस्टर थे। भाजपा ने दावा किया कि उस पर मुख्यमंत्री के खिलाफ नारे लिखे गए थे और इसलिए पुलिस ने कथित तौर पर उस पोस्टर को फाड़ दिया। सुकांत मजूमदार ने फिर कार से पोस्टर निकाला और विरोध करने गए तो जमकर मारपीट शुरू हो गई। इस दौरान, पुलिस ने कथित तौर पर उसे वैन में खींच ले गई और हिरासत में ले लिया।

दरअसल, प्रदेश भाजपा ने शिक्षक भर्ती भ्रष्टाचार के मुद्दे को सामने रखते हुए शनिवार को सांकेतिक विरोध कार्यक्रम का आह्वान किया था। उनका हाजरा मोड़ और आसपास के इलाकों में पोस्टर लगाने का कार्यक्रम था। आरोप है कि हाजरा पहुंचने पर सुकांत मजूमदार को उनकी कार में घेर लिया गया।

भाजपा के अध्यक्ष की गाड़ी सीधी सड़क लेने की बजाय चौराहे के रास्ते आशुतोष कॉलेज के साइड रोड पर पहुंच गई। उनकी कार हाजरा के सामने आ गई। उन्होंने कार से एक पोस्टर निकाला। इनमें मुख्यमंत्री की तस्वीरें, साथ ही मुख्यमंत्री विरोधी नारे भी थे। उन्होंने मुख्यमंत्री के इस्तीफे की मांग की। सुकांत मजूमदार ने कार का दरवाजा खोला और पोस्टर दिखाने के लिए खड़ा हुए।

आरोप है कि पुलिस ने तुरंत इसे फाड़ दिया। फिर, पुलिस ने दूसरा पोस्टर निकालने पर उन्हें खींच ले गयी। सुकांत मजूमदार ने कहा कि लोकतंत्र को इस तरह से नष्ट किया जा रहा है। विरोधी दलों की आवाज दबाई जा रही है। इधर, सुकांत मजूमदार को हिरासत में लेने के लिए भाजपा के कार्यकर्ताओं ने लालबाजार पुलिस मुख्यालय के सामने नारेबाजी की और प्रदर्शन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *