आतंकियों ने श्रीनगर में सेना पर फेंका ग्रेनेड, दो घायल

Forces

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में स्वतंत्रता दिवस के ठीक पहले आतंकियों ने एक बार फिर माहौल बिगाड़ने की कोशिश की। शनिवार श्रीनगर के एक ईदगाह में जोरदार बम धमाका हुआ है। जिसके बाद हमलावरों ने अंधाधुंध फायरिंग की। जानकारी मिली है कि आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड से हमला किया। इस हमले में दो सुरक्षाकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए।

यह पहली बार नहीं है जब आतंकियों ने कश्मीर में 15 अगस्त से पहले हमले कर देश का माहौल ख़राब करने की कोशिश न की है। जानकारी के अनुसार आतंकवादियों ने यह हमला सुरक्षा बलों को निशाना बनाकर किया था। श्रीनगर पुलिस के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार “यह हमला अली जान रोड, ईदगाह पर सुरक्षा बलों की ओर आतंकवादियों द्वारा एक ग्रेनेड फेंका गया। इस हमले में सीआरपीएफ का एक जवान मामूली रूप से जख्मी हो गया है। इलाके में हमलावरों को को पकड़ने के लिए घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू कर दी गई है।”

आर्मी कैंप पर आत्मघाती हमले में सेना के चार जवान शहीद हुए

शनिवार को हुआ यह ग्रेनेड हमला राजौरी आर्मी कैंप पर आत्मघाती हमले के दो दिन बाद हुआ जिसमें चार सेना के जवान शहीद हो गए थे. हालांकि बाद में जवानों ने दोनो आतंकियों को मार गिराया था। वहीं शुक्रवार को अनंतनाग ज़िले में एक आतंकी हमले में एक पुलिसकर्मी बुरी तरह घायल हो गए थे। यह हमला तब हुआ जब पुलिस और सीआरपीएफ के जवान बिजभेरा क्षेत्र में एक संयुक्त ऑपरेशन चला रहे थे। घायल पुलिसकर्मी को तुरंत इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बाद में सुरक्षाकर्मियों ने पुरे इलाके को घेर लिया और आतंकियों के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया, जिसकी तलाश जारी है।

ग्रेनेड हमले में बिहार के एक मज़दूर की मौत, दो घायल

इतना ही नहीं शुक्रवार को एक अन्य आतंकी हमले में बिहार के एक मज़दूर की मौत हो गई थी। आतंकियों ने  पुलवामा के गदूरा क्षेत्र में ग्रेनेड अटैक किया था, जिसमें दो अन्य लोग घायल भी हो गए थे। घायलों की पहचान बिहार के रामपुर निवासी मोहम्मद आरिफ और मोहम्मद मजबूल के रूप में हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *