KMC ने न्यू मार्केट के जीर्णोद्धार के लिए 80 लाख किये आवंटित

Kolkata West Bengal

कोलकात: दुर्गापूजा में अब कुछ ही दिन शेष बचे है। ऐसे में बाजारों में खरीददारी के लिए लोगों की भीड़ देखी जा रही है। लेकिन, न्यू मार्केट की हालत खराब है। आरोप है कि बारिश होने पर बाजार में पानी जमा हो जाता है। ऐसे में पूजा की खरीददारी को  लेकर खरीदारों व विक्रेताओं को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

अब इस समस्या के समाधान के लिए कोलकाता नगर पालिका (केएमसी) ने हॉग मार्केट और न्यू मार्केट क्षेत्र के जीर्णोद्धार के लिए 80 लाख रुपये आवंटित किए। बता दें कि सदियों पुराने इस बाजार की सबसे बड़ी समस्या जल निकासी की है। छत की भी स्थिति ठीक नहीं है।

पूजा से पहले इसे ठीक करने का निर्णय लिया गया है। इस संबंध में, केएमसी के मेयर परिषद (बाजार) ने कहा कि जल्द ही जीर्णोद्धार का काम शुरू किया जाएगा। राशि आवंटित कर दी गई है। जीर्णोद्धार की जिम्मेदारी किस कंपनी को दी जाएगी, यह निर्णय होते ही बाजार के मरम्मत और रखरखाव का काम शुरू हो जाएगा। नगर निगम के विशेषज्ञ पहले ही बाजार की स्थिति को देख चुके हैं। दुकानदारों से भी बात की जाएगी। उल्लेखनीय है कि न्यू मार्केट में करीब 2,800 दुकानें हैं। जिनकी कई वर्षों से मरम्मत नहीं हुई है। कई विक्रेताओं का दावा है कि न्यू मार्केट केएमसी के 46 बाजारों में सबसे अधिक राजस्व उत्पन्न करता है। इसके बावजूद, केएमसी बाजार सुधार के प्रति उदासीन रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *