बंगाल STF ने डायमंड हार्बर और मुंबई से दो आतंकियों को किया गिरफ्तार

West Bengal

कोलकाता: बंगाल पुलिस के विशेष कार्य बल (एसटीएएफ) ने शनिवार को मुंबई एटीएस की मदद से दो खतरनाक आतंकियों को गिरफ्तार किया। बता दें कि कुछ दिनों पहले उत्तर 24 परगना जिले के शासन इलाके से भी एसटीएफ ने अलकायदा के दो आतंकियों को पकड़ा था। इस संबंध में, एसटीएफ के डीआईजी दीप नारायण गोस्वामी ने बताया कि पुख्ता सूचना के आधार पर टीम ने इनमें एक को दक्षिण 24 परगना जिले के डायमंड हार्बर थाना क्षेत्र और दूसरे को मुंबई के निर्मल नगर इलाके से गिरफ्तार किया।

इनके नाम समीर हुसैन शेख (30) और सद्दाम हुसैन खान (34) है। एसटीएफ के अनुसार, दोनों प्रतिबंधित आतंकी संगठन कुवैत-उल-हिंद से जुड़े हैं। इनमें सद्दाम को मुंबई पुलिस के आतंक निरोधी दस्ते (एटीएस) की मदद से पकड़ा गया। उसे ट्रांजिट रिमांड पर कोलकाता लाया जा रहा है।

दोनों आतंकी दक्षिण 24 परगना का ही रहने वाला बताया जा रहा है। समीर देउलपोता के चांदनगर का जबकि सद्दाम डायमंड हार्बर के पुरुलिया कोस्टल थाना अंतर्गत अब्दुलपुर का रहने वाला है। एसटीएफ डीआईजी ने बताया कि दोनों बेहद खतरनाक आतंकी हैं और घातक हमले की योजना बना रहे थे।

यह भी पता चला है कि दोनों विभिन्न प्रतिबंधित आतंकी संगठनों के भी नियमित संपर्क में थे। दोनों की गिरफ्तारी बड़ी सफलता मानी जा रही है। दोनों से पूछताछ चल रही है और उनके अन्य साथियों के बारे में भी पता लगाया जा रहा है। सूत्रों के अनुसार, आतंकियों के पास से भारत के खिलाफ युद्ध छेडऩे वाले कट्टरपंथी साहित्य भी जब्त किए गए हैं। दोनों के खिलाफ यूएपीए सहित आइपीसी की विभिन्न में मामला दर्ज किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *