करम पर्व पर छुट्टी की मांग पर पुरुलिया में आदिवासियों ने किया पथावरोध

District Kolkata National West Bengal

पुरुलिया : राज्य सरकार ने मंगलवार 6 सितंबर को करम पर्व के अवसर पर सेक्शनल अवकाश की घोषणा की है। इसलिए, माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने इस दिन स्कूलों को किसी भी तरह की परीक्षा न लेने की सलाह दी है। लेकिन, आदिवासी कुर्मी समाज छह सितंबर को सेक्शनल अवकाश के बजाय राज्य सरकार से सरकारी अवकाश की मांग कर रहा है।

इसे लेकर कुर्मी समाज के सदस्यों ने शनिवार की सुबह छह बजे से शाम छह बजे तक 12 घंटे के पथावरोध का आह्वान किया था। शनिवार को कुर्मी समाज की ओर से पुरुलिया में 27 जगहों पर पथावरोध किया।

 शनिवार की सुबह पुरुलिया के बलरामपुर की उरमा, हुरा का लालपुर चौराहा, पारा का पहाड़ीगोड़ा, संतूरी का कल्पाहारी, झालदा प्रथम प्रखंड का स्कूल चौराहा, जयपुर का सिंदारी छाशा चौराहा, झालदा दो प्रखंड का कोटशिला, पयारचली का कंसाई नदीघाट, डुमुरडी चौराहा पुरुलिया द्वितीय प्रखंड, रघुनाथपुर द्वितीय प्रखंड का सागरका चौराहा, अरशर हेंसला चौराहा और जरी चौराहा, मानबाजार 1 प्रखंड का जितुजुरी, पुरुलिया 1 प्रखंड का बिसरी, दुलाल्डी, कंसाई सेतु, शिमुलिया, चाशा चौराहा, बंदवां का मधुपुर चौराहा, तलपट चौराहा, कुमिरदी चौराहा , बड़ाबाजार की सिंदरी, कुमारी नाडीघाट, काशीपुर का हट्टाला चौराहा, मानबाजार 2 प्रखंड का बुरुडी केंडा स्कूल जंक्शन और पुंछर में कुर्मी समाज के आदिवासियों ने पथावरोध कर अपनी मांग रखी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *