कोलकाता में डेंगी से गई एक और जान

Kolkata

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में डेंगू की वजह से मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब खबर है कि उत्तर कोलकाता के बाग बाजार की रहने वाली एक महिला की मौत डेंगी की वजह से हुई है। एक नर्सिंग होम में उक्त महिला की जान गई है। मृत्यु प्रमाण पत्र में मौत के कारण के तौर पर डेंगी का उल्लेख किया गया है। इसे लेकर महानगर में डेंगू की वजह से मरने वालों की संख्या बढ़कर सात हो गई है जबकि पूरे राज्य में मरने वालों की संख्या 14 हो गई है।

मृतक महिला का नाम मलीना दास है। 38 साल की मलीना कोलकाता के बाग बाजार में सात नंबर वार्ड की रहने वाली थीं। एक नर्सिंग होम में भर्ती किया गया था लेकिन मंगलवार देर रात उनकी मौत हो गई है। कुछ दिनों तक आरजी कर अस्पताल में भर्ती थीं। हालत बिगड़ने पर आईसीयू में रखा गया था लेकिन हालत में सुधार नहीं होने पर घर वालों ने उन्हें बाग बाजार के एक नर्सिंग होम में शिफ्ट किया जहां उनकी मौत हुई है।

 उल्लेखनीय है कि कोलकाता और आसपास के क्षेत्रों में डेंगी नियंत्रण के लिए राज्य सरकार ने अतिरिक्त व्यवस्थाएं की है। महानगर के 25 वार्डों में फीवर कैंप की शुरुआत की गई है जबकि चार सरकारी अस्पतालों में डेंगी जांच केंद्र 24 घंटे खुले हुए हैं। इसके अलावा बेलेघाटा आईडी और एमआर बांगुर अस्पताल में 80 बेड का डेंगू वार्ड तैयार किया गया है। बी सी रॉय अस्पताल में बच्चों के लिए 10 सीसीयू बेड तैयार रखे गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *