CISCE नेशनल स्पोर्ट्स एवं गेम्स टेनिस टूर्नामेंट 2022″ का उद्घाटन

Kolkata Sports West Bengal

साल्टलेक में सेंट फ्रांसिस जेवियर स्कूल में होगा टूर्नामेंट का आयोजन

• 30 सितंबर 2022 को पुरस्कार वितरण समारोह के साथ होगा इसका समापन

कोलकाता: काउंसिल ऑफ इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (सीआईएससीई) के तत्वावधान में “सीआईएससीई नेशनल स्पोर्ट्स एवं गेम्स टेनिस टूर्नामेंट 2022” का उद्घाटन सोमवार को पश्चिम बंगाल टेनिस संघ द्वारा किया गया। कार्यक्रम का आयोजन साल्टलेक में स्थित सेंट फ्रांसिस जेवियर स्कूल ने किया। इस आयोजन में पूरे देश के अलावा और संयुक्त अरब अमीरात के लगभग 240 छात्रों ने 14, 17 और 19 श्रेणियों के तहत लड़कों और लड़कियों ने इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए पंजीकरण कराया है। इस टूर्नामेंट के विजेताओं को ‘खेलो इंडिया गेम्स’ में सीआईएससीई का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिलेगा। इस प्रतियोगिता में 12 जोन में बंटे  लगभग 250 छात्र, देश के सर्वश्रेष्ठ खेल में अपनी टेनिस प्रतिभाओं का प्रदर्शन करते हुए भाग लेंगे, जिनके विजेता एसजीएफआई और खेलो इंडिया गेम्स में सीआईएससीई का प्रतिनिधित्व करेंगे।

सीआईएससीई नेशनल स्पोर्ट्स एवं गेम्स टेनिस टूर्नामेंट 2022″ के तहत आयोजित प्राथमिक टेनिस खेल उद्घाटन समारोह के बाद शुरू हुआ। जिसकी अध्यक्षता खेल और युवा सेवा राज्य मंत्री मनोज तिवारी ने की। इस मौके पर नितिन किरतने, (टेनिस प्लेयर, गोल्ड मेडलिस्ट), अरिजीत बसु (उप सचिव (वित्त), सीआईएससीई), रंजन मित्तर (फ्यूचर फाउंडेशन स्कूल के प्रधानाचार्य और सीआईएससीई खेलों के क्षेत्रीय समन्वयक), सुजय बिस्वास (अध्यक्ष, एसोसिएशन ऑफ स्कूल्स फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट नेशनल बॉडी और राम मोहन मिशन स्कूल के प्रिंसिपल), अजय चोपड़ा, सचिव और प्रशासक (सेंट फ्रांसिस जेवियर स्कूल, साल्टलेक) ब्रांच, अनिल श्रीवास्तव (कार्यवाहक प्रिंसिपल, सेंट फ्रांसिस जेवियर स्कूल, साल्टलेक) के साथ अन्य प्रतिष्ठित व्यक्ति इस कार्यक्रम में मौजूद थे।

इस कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रसिद्ध दिग्गज पूर्व टेनिस पेशेवर खिलाड़ी और वर्तमान कोच और प्रबंधक जयदीप मुखर्जी ने की। टूर्नामेंट का समापन 30 सितंबर 2022 को पुरस्कार वितरण समारोह के साथ किया जाएगा। इस दौरान हर रोज सुबह 10 से रात 9 बजे तक विभिन्न टीम अपने प्रतिद्वंदी टीम के साथ मैच खेलेंगे।

काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (सीआईएससीई) ने हमेशा यहां पढ़नेवाले छात्रों को अच्छी शिक्षा प्रदान करने पर जोर दिया है। इसलिए यह अब स्कूल के पाठ्यक्रम का एक अभिन्न अंग बन गया है। परिषद का उद्देश्य स्कूलों में पढ़ने वाले सभी बच्चों को विभिन्न खेल से जुड़े विषयों में अपनी प्रतिभा और कौशल को दिखाने के लिए एक उपयुक्त मंच और अवसर प्रदान करना है। इन छात्रों की एक बार पहचान हो जाने के बाद इन्हें अगला कदम इससे बड़े मंच पर बढ़ाना होगा।

अजय चोपड़ा (सचिव और प्रशासक, सेंट फ्रांसिस जेवियर स्कूल, साल्टलेक) ने कहा, सेंट फ्रांसिस जेवियर स्कूल के लिए सीआईएससीई नेशनल लॉन टेनिस टूर्नामेंट 2022 की मेजबानी करना बहुत गर्व के साथ सौभाग्य की बात है।  12 जोनों में आयोजित क्षेत्रीय स्तर के टूर्नामेंट में जीत के इरादे से शामिल होने के लिए पूरे भारत और यहां तक कि संयुक्त अरब अमीरात से लगभग 250 प्रतिभागियों ने इस टूर्नामेंट के लिए पंजीकरण कराया है।

सेंट फ्रांसिस जेवियर स्कूल और उसके प्रबंधन, कर्मचारी और छात्र स्कूलों की मेजबानी करने के लिए उत्साहित हैं, जो यह सुनिश्चित करते हैं कि टूर्नामेंट खेल भावना की उच्चतम भावना में आयोजित किया जाता है। इसमें उभरती हुई टीम आगामी खेलो इंडिया गेम्स में एसजीएफआई में परिषद के लिए सम्मान ला सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *