जलपाईगुड़ी हादसे में मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये मुआवजे की घोषणा

Latest news

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जलपाईगुड़ी के माल बाजार में बुधवार रात प्रतिमा विसर्जन के दौरान माल नदी में अचानक जलस्तर बढ़ने से हुई दुर्घटना पर दुख जताया है। उन्होंने दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये मुआवजा की घोषणा की है। इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि जो लोग घायल हैं उन्हें इलाज के लिए 50 हजार रुपये की वित्तीय मदद दी जाएगी।

गुरुवार को उन्होंने ट्विटर पर लिखा है, “जलपाईगुड़ी के माल नदी में अचानक बाढ़ आने से प्रतिमा विसर्जन के दौरान दुर्घटना हुई है। इसमें आठ लोगों ने अपनी जान गवाई है। मैं प्रार्थना करती हूं कि उनके परिवार को इस कठिन समय में शक्ति और सांत्वना मिले। माल बाजार सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में 13 लोगों का इलाज चल रहा है। मैं उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करती हूं।

NDRF और SDRF द्वारा खोज और बचाव अभियान अभी भी जारी है। पुलिस और सिविल डिफेंस ने स्थानीय लोगों के साथ मिलकर लगभग 70 लोगों को बचाया है। मैं उनके निस्वार्थ सेवा की सराहना करती हूं। अब किसी और के लापता होने की कोई सूचना नहीं है। मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये की वित्तीय मदद दी जाएगी। एक अलग से हेल्पलाइन नंबर भी शुरू किया गया है। यह नंबर है – 03561 230 780, 90739 36815

गौरतलब है कि माल नदी में प्रतिमा विसर्जन के समय अचानक पहाड़ से जल रिसाव की वजह से नदी का जलस्तर बढ़ गया था जिसमें बहने से आठ लोगों की मौत हो चुकी है। 40 से अधिक लोग नदी में फंस गए थे जिन्हें बचाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *