Army Commander’s Polo Cup पर ASC और and Armed Corps Artillery का संयुक्त रुप से कब्जा

Forces

कोलकाता : पूर्वी सेना कमान के तत्वावधान में आयोजित कोलकाता पोलो सीजन- 2022 के अंतर्गत आर्मी कमांडर्स पोलो कप का फाइनल मुकाबला बुधवार को महानगर के रायल कलकत्ता टर्फ क्लब (RCTC) के पैट विलियमसन पोलो ग्राउंड में खेला गया।

इस पोलो टूर्नामेंट के दो फाइनलिस्ट आर्मी सप्लाई कोर (ASC) और आर्म्ड कार्प्स – आर्टिलरी टीम के बीच खेला गया फाइनल मुकाबला बेहद ही रोमांचक रहा। दोनों ही टीम ने दो-दो गोल कर मैच ड्रा कर दिया। जिस वजह से दोनों ही टीमों को इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट का संयुक्त रुप से Winner घोषित किया गया। दोनों ही टीमों ने शानदार खेल का परिचय दिया। बड़ी संख्या में लोगों ने इस फाइनल मैच का लुफ्त उठाया।

खिलाड़ियों को दिया गया पुरस्कार

मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित पूर्वी सेना कमान के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल आरपी कलिता ने मुकाबले के अंत में दोनों टीमों के खिलाडिय़ों और मैच अधिकारियों को पुरस्कार और विशेष स्मृति चिन्ह प्रदान किए। साथ ही शानदार खेल के लिए उन्होंने सभी खिलाड़ियों की प्रशंसा की।

अपने एक बयान में उन्होंने बताया कि सेना के वरिष्ठ अधिकारियों, जवानों और उनकी पत्नियों के अलावा अन्य गणमान्य लोगों सहित 100 से अधिक बच्चों एवं बड़ी संख्या में मौजूद दर्शकों ने इस रोमांचक पोलो मैच का आनंद उठाया।

जानकारी के अनुसार पोलो टूर्नामेंट में फोर्ट विलियम चैलेंज कप और राइजिंग सन पोलो कप का फाइनल मुकाबला क्रमश: 25 और 30 दिसंबर को इसी मैदान पर खेला जाएगा।

सेना करती है हर साल पोलो टूर्नामेंट का आयोजन

आपको बता दें कि पूर्वी सेना कमान, जिसका मुख्यालय कोलकाता में ही है, की तरफ से हर साल पोलो टूर्नामेंट का आयोजन किया जाता है, जिसमें देशभर से सेना की अलग अलग टीमें हिस्सा लेती हैं। पिछले साल यहां हुए आर्मी कमांडर्स पोलो कप पर राइजिंग सन टीम ने फोर्ट विलियम टीम को 5-4 गोल से हराकर कप पर कब्जा किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *