खेला होबे 2.0 – एक परोपकारी व्हील चेयर क्रिकेट मैच का आयोजन

Kolkata Sports

कोलकाता : खेला होबे 2.0 व्हील चेयर क्रिकेट मैच शर्मिष्टा आचार्य (एसए वेंचर के संस्थापक, सोशल एंटरप्रेन्योर), अंकित साव (सेलिब्रिटी एंकर और नेशनल रिकॉर्ड होल्डर) और राज रॉय (द जंक्शन हाउस के संस्थापक) की एक नोबल पहल है। इसका आयोजन रविवार को कोलकाता के प्रगति संघ मैदान में किया गया था। इस कार्यक्रम में समाज की कई विशिष्ठ हस्तियों में से विनोद कांबली (भारतीय क्रिकेटर), आर पी सिंह (भारतीय क्रिकेटर), तापस रॉय (विधायक), डॉ. संतनु सेन (राज्यसभा सांसद), अंजन पॉल (पार्षद) समेत गणमान्य अतिथि मौजूद थे।

इस अवसर पर ‘द जंक्शन हाउस’ के निदेशक श्री राज रॉय ने कहा, हम समाज में यह जागरूकता पैदा करना चाहते हैं कि समाज में हमारे बीच रहनेवाले विशेष रूप से सक्षम लोग जीवन में कभी भी कुछ भी करना चाहते हैं, तो वह एक सामान्य व्यक्ति से भी बेहतर कर सकते हैं। इस टूर्नामेंट में आने वाला प्रत्येक व्यक्ति अपने साथ व्हील चेयर क्रिकेटरों को समर्थन और प्रेरित करने का संदेश लेकर जाएगा, क्योंकि वे किसी भी श्रेणी में रहनेवाले लोगों में कम नहीं हैं। यही “खेला होबे 2.0” का मुख्य उद्येश्य और प्रधान मकशद समाज के एक विशेष वर्ग के लिए विशेष तरह का एक खेल (ए प्ले फॉर ए कॉज) इसका मुख्य विचार है।

अंकित साव, (सेलिब्रिटी एंकर और नेशनल रिकॉर्ड होल्डर) ने कहा, दुनिया हर क्षेत्र के साथ खेल के क्षेत्र में भी तेजी से विकसित हो रही है। हमने समाज में समान अधिकार देकर उन लोगों के लिए व्हील चेयर क्रिकेट मैच का आयोजन किया है, जिन्हें समाज में वह खास अधिकार प्राप्त नहीं है। इस आयोजन के जरिये कोलकाता इस बार इसके पहले कभी नहीं आयोजित होनेवाले क्रिकेट मैच का गवाह बनेगा। हमें खुशी है कि भगवान ने हमें दुनिया को यह दिखाने का मौका दिया कि तूफान पैदा करने के लिए केवल एक कदम की जरूरत होती है।

शर्मिष्टा आचार्य (सामाजिक उद्यमी) ने कहा, मैं हमेशा समाज में हर तरह से बदलाव लाना चाहती थी। मैंने हमेशा वंचित लोगों के उत्थान और उन्हें प्रेरित करने की कोशिश की है, लेकिन इस बार, यह एक विशेष प्रकार की अनोखी पहल थी, जो समाज में विशेष स्थान रखने वालों के लिए एक तरह का क्रिकेट मैच था। खेला होबे 2.0″ से जुड़े एक कारण और संदेश के बारे में आइए हम सब एक साथ आएं और दुनिया को इसकी विशेषता के बारे में बतायें।

खेला होबे के बारे में:

खेला होबे 2.0 परोपकारी व्हील चेयर क्रिकेट मैच है। यह खेल समाज के उत्थान के लिए और विशेष रूप से उन खिलाड़ियों के लिए एक विशेष खेल है, जिन्हें जीवन में समान अवसर नहीं दिया जाता हैं। यह विशेष रुप से लोगों के लिए एक बड़ा अवसर पैदा करने वाला एक अनोखा आयोजन है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *