‘तेलंगाना टी चैंपियनशीप 2023’ के दूसरे संस्करण में विजेता महिलाओं को मिला पुरस्कार

National Sports

प्रतियोगिता की प्रथम विजेता को एक लाख, दूसरी0 को 50 हजार एवं तीसरी विजेता को मिला 25 हजार रुपये का नकद इनाम

तेलंगाना : शरीर को तरोताजा रखकर ताजगी और शारीरिक फूर्ति का एक अलग एहसास करानेवाली एक कप चाय की प्याली को लेकर हाइबिज.टीवी की ओर से एक अद्भुत प्रतियोगिता ‘तेलंगाना टी चैंपियनशीप’ के दूसरे संस्करण का सफल आयोजन टी बोर्ड इंडिया और भारत सरकार के पर्यटन मंत्रालय के समर्थन से हैदराबाद के एचआईसीसी, नोवोटेल में किया गया। इस टी चैंपियनशिप के दूसरे संस्करण में केंद्रीय पर्यटन मंत्रालय और टी बोर्ड इंडिया ने अहम भूमिका निभाई। वर्ष 2022 में इस प्रतियोगिता को लॉन्च किया गया था। इसकी अपार सफलता के कारण वर्ष 2023 में इसके दूसरे संस्करण का सफलतापूर्वक आयोजन किया गया।

इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए किसी तरह का प्रवेश शुल्क नही रखा गया था। इसके कारण इस प्रतियोगिता का हिस्सा बनने के लिए महिला प्रतिभागियों में काफी उत्साह देखा गया। इस प्रतियोगिता में 200 के करीब महिला प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। प्रतियोगिता में जीत के साथ प्रथम स्थान प्राप्त करनेवाली सुश्री प्रभा ने 1 लाख रुपये का पहला पुरस्कार जीता। सुश्री पोटलुरी माधवी ने 50,000 रुपये का दूसरा पुरस्कार जीता और सीतामराजू नागा कमला ने 25,000 रुपये का तीसरा पुरस्कार जीता। इसके अतिरिक्त पांच अन्य महिलाओं को 10-10 हजार रुपये का सांत्वना पुरस्कार भी सौंपा गया।

इस मौके पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि केंद्रीय पर्यटन मंत्री श्री जी किशन रेड्डी ने कहा, ‘हममें से अधिकतर लोगों की प्रत्येक दिन की शुरूआत एक कप चाय की कड़क प्याली के साथ शुरू होती है। इस तरह के अभूतपूर्व कार्यक्रम का आयोजन कर सभी प्रतिभाशाली महिलाओं को एक मंच पर लाने के लिए हाइबिज.टीवी प्रबंधन को हार्दिक बधाई। उन्होंने चाय की ताकत के बारे ध्यान आकर्षित करते हुए सभी को याद दिलाया कि ‘चाय में इतनी ताकत है कि चाय बेचने वाला देश का प्रधान मंत्री बन गया है’

इस कार्यक्रम में फाल्गुनी बनर्जी (टी डेवलपमेंट के उप निदेशक, टी बोर्ड इंडिया), दरवेश अनीस अहमद (मैनेजिंग पार्टनर, द नीलगिरी टी एम्पोरम), एम राजगोपाल (प्रबंध निदेशक, हाइबिज.टीवी) और संध्या रानी (सीईओ, हाइबिज.टीवी) के साथ समाज की अन्य प्रतिष्ठित हस्तियां इस कार्यक्रम में शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *