नारायणा सुपरस्पेशलिटी हाॅस्पिटल कैंसर इलाज के लिये लाया अत्याधुनिक टेक्नोलाॅजी

Kolkata West Bengal

कोलकाता : नारायणा सुपरस्पेशलिटी हाॅस्पिटल (नवान्न के पास) कैंसर मरीजों के लिये और अत्याधुनिक टेक्नोलाॅजी लेकर आया है। इस नयी टेक्नोलाॅजी का नाम ट्रू बीम और 4 डायमेंशन सीटी स्कैनर डिस्कवरी आरटी सीटी है। इस अस्तपाल में कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी के इलाज के लिये पहले से भी कई अत्याधुनिक सेवाएं उपलब्ध हैं।

हाॅस्पिटल ने अपने मरीजों के त्वरित इलाज के लिये और सुविधाएं लाया है। इस सुविधा को लाकर अस्पताल प्रबंधन ने खुशी जाहिर की है। इस प्रगति के साथ, नारायणा सुपरस्पेशलिटी हाॅस्पिटल पूर्वी क्षेत्र का एकमात्र अस्पताल है जहां एक ही छत के नीचे दो अत्याधुनिक रेडियोथेरेपी उपचार पद्धतियां हैं।

हाॅस्पिटल की माने तो ऑन्कोलॉजी के क्षेत्र में ट्रू- बीम और 4-डायमेंशन सीटी की शुरुआत एक बड़ा कदम है। इन मशीनों को अधिक सटीक, कुशल और सुरक्षित कैंसर उपचार प्रदान करने के लिए डिजाइन किया गया है। इन मशीनों का संयोजन कैंसर के इलाज के लिए अधिक सटीक और अनुकूलित दृष्टिकोण की अनुमति देता है।

वर्सा एचडी ट्रू-बीम और 4-डायमेंशन सीटी के साथ मिलकर, विशेष रूप से मूविंग ट्यूमर के लिए अधिक लक्षित और प्रभावी उपचार देता है। नारायणा सुपरस्पेशलिटी हाॅस्पिटल कैंसर रोगियों को सर्वोत्तम संभव देखभाल प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है जिसमें विकिरण ऑन्कोलॉजी, सर्जिकल ऑन्कोलॉजी, मेडिकल ऑन्कोलॉजी और हेमेटो-ऑन्कोलॉजी के क्षेत्र में निरंतर तकनीकी और ढांचागत विकाश शामि नारायणा सुपरस्पेशलिटी हॉस्पिटल (नवान्न के पास) के सीनियर कंसल्टेंट-रेडिएशन ऑन्कोलॉजिस्ट एंड क्लिनिकल डायरेक्टर डॉ. सुमन मल्लिक ने कहा कि मैं ऑन्कोलॉजी के क्षेत्र में दो नई तकनीकी की घोषणा कर बेहद खुश हूं। हमारी मौजूदा वर्सा एचडी मशीन में ट्रू-बीम और 4-डायमेंशन रेडियोथेरेपी मशीनों को शामिल करने से हम अपने मरीजों को सबसे सटीक और प्रभावी कैंसर उपचार प्रदान कर सकेंगे। यह संयोजन हमें सटीकता के साथ स्टीरियोटैक्टिक रेडियोसर्जरी और स्टीरियोटैक्टिक रेडियोथेरेपी जैसे अति विशिष्ट उपचारों के स्पेक्ट्रम को व्यापक बनाने की अनुमति देगा।

नारायणा सुपरस्पेशलिटी हाॅस्पिटल के सीनियर कंसल्टेंट, मेडिकल ऑन्कोलॉजी डॉ. विवेक अग्रवाल ने कहा कि रेडिएशन ऑन्कोलॉजी, मेडिकल और सर्जिकल ऑन्कोलॉजी, रिहैब्लिटेशन, देखभाल की सक्षम टीम के साथ 360 डिग्री कैंसर देखभाल के साथ सबसे अच्छा उपचार परिणाम लाएगा। एनएसएच हावड़ा किसी भी कैंसर के इलाज के लिए सभी अत्याधुनिक उपकरणों और डॉक्टरों की उच्च प्रशिक्षित टीम से लैस है।

नारायणा सुपरस्पेशियलिटी हाॅस्पिटल के सर्जिकल ऑन्कोलॉजिस्ट डॉ. गौतम मुखोपाध्याय ने इस बात पर जोर दिया कि एक छत के नीचे सर्जिकल, मेडिकल और रेडिएशन ऑन्कोलॉजी की सभी सुविधाएं सस्ती कीमत पर सभी कैंसर रोगियों के लिए मददगार होंगी।

वहीं नारायणा सुपरस्पेशलिटी हाॅस्पिटल के सुविधा निदेशक असीम कुमार ने कहा कि ऑन्कोलॉजी के क्षेत्र में उन्नत तकनीक शुरू करने का मुख्य उद्देश्य हमारे रोगियों को सर्वोत्तम उपचार प्रदान करना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *