पूर्व रेलवे में क्षेत्रीय रेल राजभाषा कार्यान्‍वयन समिति की बैठक का आयोजन

Kolkata
      

कोलकाता : पूर्व रेलवे में अप्रैल-जून, 2023 तिमाही की क्षेत्रीय रेल राजभाषा कार्यान्‍वयन समिति की बैठक महाप्रबंधक अमर प्रकाश द्विवेदी की अध्‍यक्षता में दिनांक 05.09.2023 को संपन्‍न हुई। बैठक में मुख्‍यालय के सभी विभागाध्‍यक्ष सहिेत मंडलों एवं कारखानों के अपर मुराधि एवं उप मुराधि ने भाग लिया।

समिति के पदेन सदस्‍य सचिव एवं उप महाप्रबंधक (राजभाषा) पी.सी. डांग ने सर्वप्रथम महाप्रबंधक महोदय को उनके अत्‍यधिक व्‍यस्‍तता के बावजूद इस बैठक की अध्‍यक्षता करने और हिन्‍दी को मुख्‍य धारा में शामिल करने के लिए धन्‍यवाद दिया।

महाप्रबंधक ने कहा कि सभी अधिकारी एवं कर्मचारी राजभाषा नीति एवं नियमों की जानकारी रखें और सभी कामकाज में सरल हिन्दी का प्रयोग करें।

मुख्‍य राजभाषा अधिकारी अशोक माहेश्वरी ने कहा कि पूर्व रेलवे में समय से बैठकों का आयोजन किया जा रहा है तथा मासिक एवं अन्‍य रिपोर्टों का प्रेषण रेलवे बोर्ड को समय से किया जा रहा है।
 
क्षेत्रीय स्तर पर निबंध लेखन, टिप्पण एवं प्रारूप लेखन तथा वाक् प्रतियोगिओं में विजेता कार्मिकों को महाप्रबंधक महोदय ने पुरस्कार से सम्मानित किया। महाप्रबंधक ने पूर्व रेलवे मुख्यालय द्वारा प्रकाशित “प्रतिबिंब” पत्रिका का विमोचन किया।
 

डॉ॰ सर्वपल्ली राधाकृष्णन एवं भारतेन्दु हरिश्चन्द्र जी की जयंती मनाई गई और उनके व्यक्तित् एवं कृतित्व को स्लाइड के माध्यम से दिखाया गया।
   
समिति के पदेन सदस्‍य सचिव एवं उप महाप्रबंधक (राजभाषा)पी.सी. डांग ने धन्यवाद ज्ञापन के साथ बैठक की समाप्ति की घोषणा की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *