गुरुजी श्री सी. कैलाश के साथ तनाव से मुक्ति  सत्र के आयोजन की घोषणा

Kolkata

कोलकाता : देश की पुण्य भूमि तिरूपति के निवासी गुरुजी श्री सी. कैलाश भारत के कई स्थानों पर तनाव से मुक्ति पाने और इससे हर पल दूर करने के लिए एक विशेष सत्र का आयोजन कर रहे हैं। इस तरह के आयोजन में अपने दैनिक जीवन की गतिविधियों में परिवर्तनकारी परिवर्तन देखने को मिलेगा।


इस कार्यशाला में 150 से अधिक प्रतिभागियों के शामिल होने की उम्मीद है। आज के इस प्रगतिशील युग में हमारी जीवनशैली में काम के प्रति प्रतिबद्धताएं, छात्रों, पेशेवरों, व्यक्तियों में पढ़ाई का दबाव, सभी में एक सामान्य बात है। इस तरह के आयोजन में शामिल होने से तनाव को कम करने के साथ अपने जीवन को खुशमिजाज बनाया जा सकता है, जिससे व्यक्ति बेहतर संबंधों के साथ जीवन जी सके।
इस इंटरैक्टिव सत्र से लाभ प्राप्त करने के लिए सभी को आमंत्रित किया जाता है। इस कार्यक्रम की मेजबानी और प्रस्तुतीकरण डेविड और गोलियथ शॉर्ट्स द्वारा ट्विस्टेड ट्रुथ्स द्वारा किया जाएगा। कोलकाता शहर के लिए तनाव को कम करने का इस तरह का सत्र का आयोजन करना समय की मांग है।


आगामी 18-19 नवंबर 2023 को कोलकाता में प्रमुख सत्र का आयोजन किया गया है। कोलकाता के सैटरडे क्लब में आयोजित इस आयोजन के कर्टेन रेज़र में इसकी विस्तृत जानकारी दी गई कि, दर्शक तनाव को कैसे कम कर तनाव मुक्त और खुशमिजाज रह सकते हैं।

इस कार्यक्रम में शारीरिक, भावनात्मक और मानसिक स्वास्थ्य पर लंबे समय तक तनाव के प्रभावों पर भी ध्यान केंद्रित किया जायेगा। इस सत्र में लोगों के बीच संतुलन, बिना झुके चुनौतियों और दबावों का सामना करने की ताकत भी ऐसे विषय थे जिन पर चर्चा होगी।


इस कार्यक्रम में श्री गुरुजी सी. कैलाश की प्रशिक्षित शिष्या एवं प्रवक्ता सीमा जी का परिचय, गुरुजी के साथ सीमा जी की यात्रा और तनाव प्रबंधन के क्षेत्र में उनके अनुभव पर संक्षिप्त जानकारी दी जाएगी। “प्रकटीकरण की भूमि” के रूप में तिरूपति के महत्व और गुरुजी की शिक्षाओं पर भी प्रकाश डाला जायेगा।

मीडिया से बात करते हुए गुरुजी श्री सी. कैलाश ने कहा, “आपको ऐसा लग रहा होगा कि आप अपने तनाव के स्तर के को लेकर कुछ नहीं कर सकते, लेकिन जितना आप सोच सकते हैं, उससे कहीं अधिक आपके पास इसे कम करने का नियंत्रण है। यदि आप उच्च स्तर के तनाव के साथ जी रहे हैं, तो आप अपनी संपूर्ण जीवन को को खतरे में डाल रहे हैं। तनाव आपके भावनात्मक संतुलन के साथ-साथ आपके समग्र शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य पर कहर बरपाता है। यह आपकी स्पष्ट रूप से सोचने, प्रभावी ढंग से कार्य करने और जीवन का आनंद लेने की क्षमता को कम कर देता है।आपके तनाव के स्तर को प्रबंधित करने के लिए हमारे पास आपके लिए सबसे अच्छा समाधान है।”

गुरुजी श्री सी. कैलाश के बारे में:
श्री सी कैलाश अखिल भारतीय योग विद्या प्राणिक हीलिंग फाउंडेशन ट्रस्ट के अध्यक्ष हैं, जो सभी प्राणिक हीलिंग गतिविधियों के लिए सर्वोच्च निकाय है। उन्होंने अपना पूरा जीवन ज्ञानवर्धक और व्यावहारिक कार्यशालाओं और रिट्रीट के माध्यम से अर्हटिक योग और प्राणिक हीलिंग की शिक्षाओं के अनुसंधान, प्रयोग और सत्यापन में समर्पित कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *