केंद्रीय विद्यालय साल्टलेक का वार्षिक समारोह आयोजित, मनमोहक नृत्य से छात्राओं ने किया मंत्रमुग्ध

Education Kolkata

कोलकाता : केंद्रीय विद्यालय (KV1), क्रमांक-1, साल्टलेक का वार्षिक दिवस समारोह बुधवार को धूमधाम से संपन्न हुआ। कोलकाता के ईजेडसीसी आडिटोरियम में आयोजित भव्य समारोह में स्कूल के छात्र- छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम में शानदार नृत्य, संगीत व नाटक प्रस्तुत कर लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में कमांडेंट अशोक कुमार, सीओ, आइसीजीएस, नामित अध्यक्ष वीएमसी और उनकी पत्नी पूनम यादव उपस्थित थे। कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्जवलन और केंद्रीय विद्यालय की प्रभारी प्राचार्य प्रीति शाह के स्वागत भाषण से हुई। उन्होंने विद्यालय की उपलब्धियों का लेखा-जोखा प्रस्तुत किया।

इस मौके पर विद्यालय का नाम रोशन करने वाले छात्रों और कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं के टापर्स को सम्मानित भी किया गया। इसमें सत्र 2022-23 में CBSE 10वीं बोर्ड की परीक्षा में 99.4 प्रतिशत अंक के साथ कोलकाता क्षेत्र में शीर्ष रैंक हासिल करने वाले छात्र नीहार हलदर भी शामिल हैं, जिन्हें सम्मानित किया गया।

इसके बाद रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम में विद्यार्थियों ने समूह गीत से लेकर सतरंगी नृत्य, बांग्ला लोक नृत्य, कव्वाली, सामाजिक सद्भाव व एकता पर अंग्रेजी नाटक, योग प्रदर्शन आदि की मनमोहक प्रस्तुति से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

कार्यक्रम के माध्यम से देश की सांस्कृतिक विविधता को अद्भूत ढंग से प्रस्तुत किया गया। नृत्य, नाटक और संगीत से भरे इस समारोह ने दर्शकों के दिलों पर एक अमित छाप छोड़ी। हेड मास्टर पार्थ बसु ने धन्यवाद ज्ञापित किया। प्रभारी प्राचार्य ने बताया कि इस तरह के सांस्कृतिक कार्यक्रम छात्रों के बीच समुदाय और एकता की भावना को बढ़ावा देने में काफी मददगार होते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *