कोलकाता में 200 से अधिक डॉक्टर, स्वास्थ्य कर्मी और पुलिस कर्मी हुए संक्रमित

District Kolkata West Bengal

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में कोरोना की मार फ्रंटलाइन वर्कर्स पर व्यापक रूप से देखने को मिल रही है। वैक्सीनेशन की डबल डोज लेने के बावजूद कोलकाता में सरकारी डॉक्टर, स्वास्थ्य कर्मी और पुलिस कर्मियों के कोरोना संक्रमित होने की खबरों से विभाग में हड़कंप मच गया है।

कोलकाता के सरकारी अस्पतालों के करीब 150 से अधिक डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मी संक्रमित हो चुके हैं, जबकि कोलकाता पुलिस के 63 पुलिस कर्मियों के कोरोना संक्रमित होने की सूचना है। इसके बाद कोरोना को लेकर विभाग ने विशेष सतर्कता बरतने का निर्देश दिया है। सोमवार को रीजनल इंस्टीट्यूट ऑफ ऑप्थल्मोलॉजी के 10 डॉक्टर पॉजिटिव पाये गए हैं। जबकि, अन्य 10 लोगों में लक्षण हैं। उन्हें जांच के लिए कहा गया है।

अस्पताल के अधिकारी सर्जरी सहित सेवाओं को जारी रखने को लेकर चिंतित हैं। चित्तरंजन नेशनल मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में प्रिसिंपल सहित 70 डॉक्टरों व स्वास्थ कर्मियों में कोविड संक्रमण पाया गया है। इसके अलावा, चित्तरंजन शिशु सेवा सदन के डॉक्टर, एक नर्स सहित 36 में कोविड मिला है। कुल डॉक्टरों व स्वास्थ कर्मियों सहित 150 से अधिक के कोविड पॉजिटिव मिलने से स्वास्थ्य महकमे में भी हड़कंप सा मचा हुआ है।

अस्पताल सूत्रों ने बताया कि सभी लोग फिलहाल होम आइसोलेशन में हैं। वर्तमान परिस्थिति में अचानक अस्पताल की परिसेवा प्रभावित हो सकती है। हाल के दिनों में कई अन्य अस्पताल के डॉक्टर व स्वास्थ्य कर्मी भी कोविड संक्रमित मिले हैं। ऐसे में यह एक चिंता का विषय बन गया है।

कोरोना संक्रमण से डॉक्टर की मौत

कोरोना संक्रमण से एक डॉक्टर की मौत हो गई है। कोलकाता में कोरोना संक्रमण से डॉ. परिजात बिकास रॉय की मौत हो गयी है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, उनकी उम्र 65 वर्ष थी। वह कोरोना सहित अन्य बीमारी से पीड़ित थे। सोमवार की सुबह करीब 9 बजे उनकी मौत हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *