गंगा सागर मेले पर रोक लगाने के लिए कलकत्ता हाई कोर्ट में जनहित याचिका

District International Kolkata National State West Bengal

कोलकाता: कोरोना महामारी के मद्देनजर गंगा सागर मेला पर रोक लगाने के लिए सोमवार को कलकत्ता हाई कोर्ट में जनहित याचिका दायर की गई है। याचिकाकर्ता ने अपनी याचिका में कहा है कि गंगा सागर में करीब 30 लाख के जमावड़े में कोरोना संक्रमण बढ़ सकता है। डाक्टर अभिनंदन मंडल ने हाई कोर्ट में जनहित याचिका दायर की है।

उन्होंने अपनी याचिका में कहा है कि इससे स्वास्थ्य व्यवस्था चरमराने की आशंका है। गंगा सागर मेले के मामले की सुनवाई आगामी 5 जनवरी को होने की संभावना है। इधर, गंगासागर मेले के आयोजन को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है। बंगाल में कोरोना के तेजी से बढ़ते मामलों को देखते हुए सोमवार से सभी पर्यटन स्थलों को बंद कर दिया गया है।

इसके अलावा और भी बहुत सी पाबंदियां लगाई गई हैं लेकिन ममता सरकार ने गंगा सागर मेले को लेकर अब तक अपनी स्थिति स्पष्ट नहीं की है। कुछ दिन पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने यह जरूर कहा था कि गंगा सागर मेले को बंद नहीं किया जाएगा, लेकिन उस वक्त तक राज्य में कोरोना के मामले उतने ज्यादा नहीं बढे़ थे, जितने अब हैं। ऐसे में राज्य सरकार गंगा सागर मेले पर क्या निर्णय लेती है, इस पर सबकी नजर टिकी हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *