कोलकाता के पांच मेडिकल कॉलेजो में 379 डॉक्टर एवं नर्स कोरोना संक्रमित

District Kolkata National West Bengal

कोलकाता: डॉक्टरों और नर्सों में कोरोना संक्रमण की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है। कोलकाता के कई मेडिकल कॉलेज व अस्पतालों में दो सौ से ज्यादा डॉक्टर और नर्स संक्रमित हो चुके हैं। स्थिति से निपटने के लिए अस्पताल ने कॉलेज के हॉस्टल को खाली करने का निर्देश दिया गया है। और कोरोना के मरीज 14 दिन होम आइसोलेशन में रहेंगे। छात्रों की वर्चुअल क्लास होगी।

पता चला है कि कलकत्ता नेशनल मेडिकल कॉलेज में 169 डॉक्टर और नर्स कोरोना से प्रभावित हैं। एहतियात के तौर पर नेशनल मेडिकल कॉलेज अस्पताल के अधिकारियों ने सभी छात्रावासों को खाली कराने का आदेश दिया है। आरजीकर मेडिकल कॉलेज में 20 डॉक्टर और नर्स भी प्रभावित हुए हैं। मंगलवार को एक निर्देश में सभी एमबीबीएस छात्रों और नर्सिंग छात्रों को छात्रावास खाली करने के लिए कहा गया है।

आज से एमबीबीएस और नर्सिंग की कक्षाएं बंद करने का निर्देश दिया गया है। मेडिकल कॉलेज में भी 100 से अधिक डॉक्टर और नर्स कोरोना से प्रभावित हैं। एनआरएस से संक्रमित लोगों की संख्या 70 से अधिक है। चित्तरंजन सेवा सदन में 60 नर्स और डॉक्टर संक्रमित हैं। एसएसकेएम अस्पताल में 50 से अधिक डॉक्टरों और नर्सों के भी संक्रमित होने की पुष्टि हुई हैं। आर. अहमद डेंटल कॉलेज में कोरोना से प्रभावित डॉक्टरों की संख्या 30 से ज्यादा हो गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *