गरीब कोरोना रोगियों को घर-घर खाना पहुंचाएगी ममता सरकार, मुख्य सचिव ने दिया निर्देश

Kolkata State West Bengal

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में लगातार कोरोना मरीजों की संख्या का इजाफा हो रहा है। शहर से लेकर गांवों में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ रही है। ऐसे में बहुत ही गरीब लोग कोरोना से पीड़ित हो गए हैं। उनके पास न तो रोजगार है और न ही खाना है। ऐसे में ममता सरकार ने गरीब कोरोना रोगियों के लिए पहल की है।

सरकार ने कोरोना काल में जरूरतमंदों के लिए विशेष सहायता का ऐलान किया है। मुख्य सचिव हरिकृष्ण द्विवेदी ने जरूरतमंदों तक भोजन पहुंचाने के निर्देश दिए हैं। राज्य सचिवालय नवान्न की ओर से मंगलवार को सभी जिलाधिकारियों को यह निर्देश दिया गया है। जरूरतमंदों तक भोजन पैकेट में पहुंचाया जाएगा। राज्य की ओर से चावल, दाल, चूड़ा और बिस्कुट के पैकेट दिए जाएंगे।

घर तक खाना पहुंचाने की व्यवस्था की गई है। राज्य सचिवालय ने यह भी सुझाव दिया कि यदि आवश्यक हो तो स्थानीय पुलिस को मदद के लिए बुलाया जा सकता है। जिला प्रशासन को इसके लिए पुलिस की मदद लेने को भी कहा गया है। इतना ही नहीं ऐसे कई लोग हैं जो आइसोलेशन में हैं, उनके लिए बाहर से खाना लाना मुश्किल हो रहा है।

राज्य सचिवालय की ओर से उनके लिए भी यही व्यवस्था करने को कहा गया है। भोजन ही नहीं इस संकट की स्थिति में जिला प्रशासन को सभी आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिए गए हैं। जिला प्रशासन को संकटग्रस्त लोगों को चावल, दाल, सूखा भोजन के साथ ही अन्य आवश्यक वस्तुएं और दवाएं उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *