पश्चिम बंगाल गारमेंट मैन्युफैक्चरर्स एंड डीलर्स एसोसिएशन का 54वां गारमेंट बायर्स एंड सेलर्स मीट और बी2बी एक्सपो का आयोजन

Business Kolkata West Bengal

कोलकाता : पश्चिम बंगाल गारमेंट मैन्युफैक्चरर्स एंड डीलर्स एसोसिएशन ने अपने गौरवशाली 58 वर्ष पूरे कर लिए हैं। इस अवधि के दौरान इस राज्य में गारमेंट सेक्टर के लिए समर्पित सेवा को लेकर तीन दिवसीय 54वां गारमेंट मेला और बी2बी एक्सपो का आयोजन किया गया, जो 20, 21 और 22 जुलाई 2023 तक कोलकाता के बिस्व बांग्ला मेला प्रांगण में आयोजित होगा।


इस ऐतिहासिक प्रदर्शनी में देश विदेश के 600 से अधिक राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय ब्रैंड भाग ले रहे हैं। इस मेले के आयोजन में होलसेल व्यापारिक लेनदेन का आंकड़ा 500-700 करोड़ रुपये पार करने की उम्मीद जतायी जा रही है। राज्य की अर्थव्यवस्था को विकसित करने में एसोसिएशन के इस सराहनीय प्रयास एवं इसके महत्व को ध्यान में रखते हुए, सरकार के साथ प्रमुख व्यापारिक घराने के लोगों ने इस कार्यक्रम में भाग लिया।


कार्यक्रम का उद्घाटन सुजीत बोस (अग्निशमन राज्य मंत्री, पश्चिम बंगाल सरकार) के साथ  दिलीप मंडल (राज्य परिवहन विभाग के मंत्री, पश्चिम बंगाल सरकार) ने किया। इसके अलावा इस कार्यक्रम में अन्य प्रतिष्ठित हस्तियों में निर्मल जैन (संस्थापक, एवरग्रीन होजियरी उद्योग), हरि किशन राठी (डब्ल्यूबीजीएमडीए के अध्यक्ष), विजय करीवाला सीनियर वाइस प्रेसिडेंट, डब्ल्यूबीजीएमडीए), प्रदीप मुरारका (डब्ल्यूबीजीएमडीए के उपाध्यक्ष), देवेन्द्र बैद (डब्ल्यूबीजीएमडीए के सचिव) के अलावा समाज में कई अन्य प्रसिद्ध उद्योगपति इस मौके पर मौजूद थे।


यह एसोसिएशन शुरूआत से ही आधुनिक जीवन को और अधिक विकसित करने के लिए अपने स्थापना दिवस के दिन ही गारमेंट फेयर और बी2बी एक्सपो का आयोजन करता आ रहा है।


पश्चिम बंगाल गारमेंट मैन्युफैक्चरर्स एंड डीलर्स एसोसिएशन, बिना किसी खुदरा लेनदेन के क्रेता-विक्रेता के बीच के बैठक को सबसे अधिक देखे जाने वाले और भरोसेमंद व्यवसाय के रूप में विकसित किया गया है। इस तरह का आयोजन बड़े पैमाने पर रोजगार पैदा करने और काफी हद तक एस.जी.डी.पी. में प्रभाव डालने में मदद करता है।


इस अवसर पर पश्चिम बंगाल गारमेंट मैन्युफैक्चरर्स एंड डीलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष हरि किशन राठी ने कहा, अपने बड़े सपने को पूरा करने के लिए छोटे से शुरूआत करना चाहिये। इस संगठन के पूर्व अध्यक्ष और उद्योग के अग्रदूतों ने कड़ी मेहनत कर जो रास्ता तय किया है, यह आनेवाले पीढ़ी के लिए ख़ुशी का संकेत है। आज हम उनके सिद्धांतों पर चल रहे हैं। वर्षों से हमारे सदस्यों और शुभचिंतकों के भारी समर्थन के साथ आज हम कदम दर कदम खुद को अपग्रेड कर रहे हैं।


इस आयोजन के बारे में श्री देवेन्द्र बैद (पश्चिम बंगाल गारमेंट मैन्युफैक्चरर्स एंड डीलर्स एसोसिएशन के सचिव) ने कहा कि हमारे एसोसिएशन द्वारा आयोजित खरीदारों और विक्रेताओं की बैठक को पांच दशकों के दौरान देश के पूर्वी भाग में व्यापार करने में भारी सफलता मिली है। अक्सर उतार-चढ़ाव भरे आर्थिक माहौल के साथ-साथ उत्थान और पतन के बावजूद अनगिनत गारमेंट तैयार करनेवाली कंपनियों के लिए यह मीट काफी उपयोगी है। इस तरह का आयोजन बदलते समय के साथ उद्योग को जानने और समय के साथ आगे बढ़ने के लिए मददगार साबित होती है।

वेस्ट बंगाल गारमेंट मैन्युफैक्चर्स एंड डीलर्स एसोसिएशन द्वारा आयोजित कार्यक्रम के उद्घाटन अवसर पर उपस्थित अन्य प्रमुख सदस्यों में  कन्हियालाल लखोटिया (कोषाध्यक्ष), प्रेम कुमार सिंहल (संयुक्त. कोषाध्यक्ष), हरि प्रसाद शर्मा (पूर्व अध्यक्ष), चांद मल लड्ढा (पूर्व अध्यक्ष) के अलावा अमरचंद जैन, तरूण कुमार झाझरिया, आशीष झंवर, मनीष राठी, कमलेश केडिया, मनीष अग्रवाल, किशोर कुमार गुलगुलिया, विक्रम सिंह बैद, सौरव चांडक, विजय अग्रवाल, मनीष जैन, साकेत कुमार खंडेलवाल, अजय सुल्तानिया, राजीव केडिया, संदीप राजा, बृज मोहन मूंधड़ा, भुवन अरोड़ा और  मोहित दुगड़ के साथ कार्यकारी समिति के अन्य सदस्यगण मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *