भारत-बांग्लादेश के बीच मैत्री वॉलीवाल मैच का आयोजन

Forces

कोलकाता: बांग्लादेश के साथ मैत्रीपूर्ण रिश्तों को प्रगाढ़ बनाने के लिए विभिन्न कार्यकर्मो का आयोजन किया जा रहा है। भारत ने हमेशा अपने पड़ोसी देशों के साथ अच्छा व्यवहार करने की कोशिश की और आगे भी करता रहेगा। भारत बॉर्डर गार्डिंग फोर्स, बीएसएफ और बांग्लादेश बॉर्डर गार्डिंग फोर्स, बीजीबी के बीच हमेंशा ही सौहार्दपूर्ण और मैत्रीपूर्ण सम्बन्ध रहे है। बीएसएफ और बीजीबी दोनों ही साथ मिलकर सरहद पर होने वाले किसी भी तरह के तस्करी और गैरकानूनी कृत्य को पूरी तरह से ख़त्म करने के लिए संकल्पित है। दोनों ही फोर्स किसी तरह की विषम परिस्थिति में एक दूसरे के साथ सौहार्द का रिश्ता कायम रखते हैं।

*आजादी का अमृत महोत्सव बना उपलक्ष

भारत इस वर्ष आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है। जिस वजह से इस मैत्री वॉलीवाल मैच का महत्व और भी अधिक बढ़ जाता है। इस उपलक्ष्य में बीएसएफ दक्षिण बंगाल फ्रंटियर ने अपने क्षेत्र, सीमा चौकी घोजाडंगा, 153 वीं वाहिनी,सेक्टर कोलकाता में एक मैत्री वॉलीबॉल मैच का आयोजन 28 जून, 2022 दिन (मंगलवार) को किया गया है। वहीं दूसरा मैच 4 जुलाई, 2022 को सीमा चौकी गेदे, 54 वीं वाहिनी में आयोजित किया जाएगा।

दक्षिण बंगाल फ्रंटियर(बीएसएफ) के महानिरीक्षक डॉ० अतुल फुलझेले, आईपीएस, ने मैच का शुभारंभ करवाया। श्री सुरजीत सिंह गुलेरिया, डिप्टी इंस्पेक्टर जनरल, साउथ बंगाल फ्रंटियर सहित अन्य उच्च अधिकारी सहित बड़ी संख्या में दर्शक मैच के दौरान उपस्थित रहे। बांग्लादेश की तरफ से ब्रिगेडियर ओमार सादी, पीएससी, कर्नल मामूनूर रशीद, पीएससी, बांग्लादेशी पत्रकारों का प्रतिनिधिमंडल सहित 28 बीजीबी सदस्यों और 100 दर्शक इस वॉलीबॉल मैच के साक्षी बने।

मैच का उद्धघाटन, लगभग 11:30 बजे रंगारंग प्रोग्राम के बाद हुआ। सौहार्दपूर्ण वातावरण में 90 मिनट के मैच में बीजीबी की टीम ने दोनों गेम जीत करके मैच को ख़त्म किया। अंत में डॉ० अतुल फुलझेले, आईपीएस, इंस्पेक्टर जनरल, दक्षिण बंगाल फ्रंटियर बीएसएफ और ब्रिगेडियर ओमार सादी, पीएससी, बीजीबी ने अपने भाषण से समारोह का समापन किया। दोनों ही देशों की जनता ने मैत्री वॉलीवाल मैच की सराहना की तथा इस तरह की कार्यक्रम को भविष्य में जारी रखने की माँग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *