BSF ने भारत-बांग्लादेश सीमा पर 41.49 किलोग्राम सोना पकड़ा

Forces

कोलकाता: पश्चिम बंगाल से सटी भारत-बांग्लादेश सीमा पर तैनात BSF ने सोने की तस्करी को विफल करते हुए सबसे बड़ी सफलता प्राप्त की है। शुक्रवार दोपहर BSF द्वार जारी बयान  में बताया है कि उत्तर 24 परगना जिले की सीमा चौकी गुनारमाठ के पास 158वीं बटालियन के जवानों ने 41.49 किलोग्राम सोना जब्त किया है। जब्त सोने की बाजार कीमत लगभग 21.22 करोड़ रुपये बताई गई है।

जानकारी के अनुसार 21 जुलाई की रात सात से आठ की संख्या में तस्कर सोने को बांग्लादेश सीमा पार कराने की फिराक में लगे थे, पर BSF को पहले से ही पुख्ता सूचना मिली थी जिसके बाद तस्करों को घेर लिया गया। खुद को घिरा हुआ देखकर तस्कर सोना मौके पर ही छोड़ कर नदी के रास्ते भाग गए।

बताया जा रहा है कि तस्कर नौका के जरिए सोना तस्करी की फिराक में थे लेकिन सफल नहीं हो सके। BSF ने मौके से पांच बैग बरामद किया है जिसमें सोने के 321 बिस्कुट, सोने की चार छड़ें, सोने का एक सिक्का और लकड़ी की एक नाव बरामद हुआ है। इसके अलावा चार मोबाइल फोन, पैकिंग सामग्री और बांग्लादेश का एक अखबार भी बरामद हुआ हैं। जब्त किया गया सोना 24 कैरेट का है।

BSF के दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के DIG ए,के आर्य ने बताया कि भारत-बांग्लादेश सीमा पर अब तक किसी भी भारतीय कानून प्रर्वतन एजेंसी द्वारा सोने की सबसे बड़ी एकल जब्ती है। मामले में शामिल लोगों की पकड़ने की कोशिश जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *