जल्पेश मंदिर में पूजा देने जाने के दौरान पिकअप वैन में शार्ट सर्किट,  10 कांवड़ियों की मौत

District West Bengal

कूचबिहार: राज्य के कूचबिहार जिले में रविवार की देर रात जल्पेश में स्थित शिव मंदिर जा रहे 10 कांवड़ियों की मौत हो गई। यात्रियों को ले जा रही एक पिकअप वैन में करंट फैलने के कारण ये हादसा हुआ। इस घटना में 16 अन्य लोग भी घायल हो गए हैं।

जानकारी के अनुसार, घायल यात्रियों को स्‍थानीय अस्पताल ले जाया गया जहां 16 लोगों को इलाज के लिए जलपाईगुड़ी अस्पताल रेफर कर दिया गया। शार्ट सर्किट के कारण करंट फैल गया और पिकअप वैन में सवार कांवड़िए इसकी चपेट में आ गए। जिसमें से 10 की मौत हो गई जबकि 16 को अस्‍पताल में भर्ती करवाया गया है।

हादसे के बाद से पिकअप वैन चालक फरार बताया जा रहा है। हादसे के समय वैन में 30 लोग सवार थे। पुलिस का कहना है कि हादसा डीजे सिस्‍टम के जेनरेटर वायरिंग में शार्ट सर्किट के कारण हुआ और पूरे वाहन में करंट फैल गया। दुर्घटना के सही कारणों का पता लगाने के लिए चालक की तलाश की जा रही है।

 अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, माताभंगा, अमित वर्मा ने बताया कि रविवार की रात करीब 12 बजे मेखलीगंज थाना क्षेत्र के धरला पुल पर घटना हुई, जहां जल्पेश जा रहे यात्रियों को ले जा रही एक पिकअप वैन में करंट फैल गया। प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि यह जनरेटर (डीजे सिस्टम) की वायरिंग के कारण हो सकता है जो वाहन के पिछले हिस्से में लगाया गया था।

 सभी यात्री शीतलकुची थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं और उनके परिजनों को इस दुखद घटना की सूचना दे दी गयी है। वाहन को जब्त कर लिया गया है, लेकिन चालक भाग गया है। पुलिस राहत और किसी भी आवश्यक सहायता के लिए समन्वय कर रही है।मामले में आगे की जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *