भारत में CAIA का पहला एसोसिएट पार्टनर बना लंदन इंटेलेक्चुअल्स

Business International Kolkata

कोलकाता: कैम्ब्रिज असेसमेंट इंटरनेशनल एजुकेशन (CAIE) और लंदन इंटेलेक्चुअल्स के बीच एक समझौता पर  हस्ताक्षर किए गए, जो बाद में सीएआईई के सहयोगी भागीदार के रूप में सशक्त बनाता है। सीएआईई कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय का हिस्सा है और यह स्कूली छात्रों को आगे के जीवन के लिए तैयार करता है। लंदन इंटेलेक्चुअल्स की दृष्टि छात्रों को ज्ञान और कौशल प्राप्त करने, प्रदर्शित करने और स्पष्ट करने के लिए सशक्त बनाना है।

इस मौके पर  सेंट ऑगस्टीन डे स्कूल वेन्यू पार्टनर था। पूरा कार्यक्रम C.R गैस्पर मेमोरियल हॉल में आयोजित किया गया।कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी प्रेस के साउथ एशिया के प्रेस एंड एस्साइमेंट मेनेजिंग डाइरेक्टर अरुण राजमणि और लंदन इंटेलेक्चुअल्स की गवर्निंग बॉडी के सदस्य लोरेन मिर्जा, अध्यक्ष और मानद महानिदेशक सुजाता सेन की उपस्थिति में सोमझौतों पर हस्ताक्षर किए गए।

इस अवसर पर सेंट ऑगस्टीन डे स्कूल, कोलकाता के प्रिंसिपल डॉ.रिचर्ड गैस्पर सहित लंदन इंटेलेक्चुअल सोसाइटी के बोर्ड ऑफ मेंबर्स भी उपस्थित थे। कार्यक्रम में बोलते हुए लोरेन मिर्जा ने कहा, “लंदन इंटेलेक्चुअल मध्यम वर्ग की पृष्ठभूमि के मेधावी और योग्य छात्रों का समर्थन करने में बड़ी भूमिका निभाएगा जो इसे अंतर्राष्ट्रीय क्षेत्र में बड़ा बनाना चाहते हैं”।

लंदन इंटेलेक्चुअल की महानिदेशक सुजाता सेन ने कहा कि सीएएम में ग्रेड प्रणाली है, जो अंकों की तुलना में छात्रों को अधिक लाभान्वित कर रही है। उन्होंने कहा, “लंदन इंटेलेक्चुअल्स के माध्यम से सीएआईई के तहत संबद्ध होने वाले स्कूलों को बहुत रियायती दरों पर संबद्धता मिलेगी,” उन्होंने कहा कि सीएआईई पूरे भारत के सभी कॉलेजों में मान्यता प्राप्त है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *