शुभेंदु ने विधानसभा में किया दावा: तृणमूल में 99.99 फीसदी लोग चोर

Politics

कोलकाता: भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ विधायक और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने गुरुवार को दावा किया है कि तृणमूल कांग्रेस में 99.99 फ़ीसदी लोग चोर हैं। विधानसभा में तृणमूल नेताओं से संबंधित दस्तावेज दिखाते हुए उन्होंने उक्त दावा किया है।

विधानसभा परिसर में गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दावा किया कि उनके पास दक्षिण 24 परगना के चार नेताओं की संपत्ति के दस्तावेज हैं। उसके बाद उन सभी ‘दस्तावेजों’ को शुभेंदु ने सार्वजनिक किया। हालांकि, तृणमूल  प्रवक्ता कुणाल घोष ने दावा किया कि जिन पर आरोप लगाए गए हैं, वे जवाब देंगे। पार्टी इस पर कुछ नहीं बोलेगी।

विपक्ष के नेता शुवेंदु ने चेतावनी दी है कि सबूत के तौर पर सिर्फ दस्तावेज ही नहीं बल्कि कई वीडियो भी सार्वजनिक किए जाएंगे। उनके शब्दों में, “माननीय मुख्यमंत्री ने नेताजी इंडोर स्टेडियम में कहा कि उनकी पार्टी के 99.99 प्रतिशत लोग ईमानदार हैं। लेकिन हम साबित करेंगे कि इस पार्टी के 99.99 फीसदी लोग बेईमान हैं। इसकी शुरुआत एक जिले से हुई। यह छोटा हिस्सा है। यह तो बस शुरुआत है। मैं कदम दर कदम सब कुछ उजागर करूंगा।”

शुभेंदु ने गुरुवार को अपने भाषण की शुरुआत में कुलतली से तृणमूल विधायक गणेशचंद्र मंडल का जिक्र किया। उन्होंने दावा किया कि तृणमूल के इस विधायक के कुल जमीन से संबंधित दस्तावेजों की संख्या 39 है। इनमें गणेश के अपने नाम 13 हैं। पत्नी मौसमी के नाम 16 संपत्तियां हैं। 4 बेटियों रोशनी और ऋतिका के नाम पर, 1 शिवपद मंडल (पिता) के नाम पर, एक मौरीबाला मंडल के नाम पर। गणेश ने यह संपत्ति 2019-21 के बीच खरीदी थी। जिसकी कीमत कई करोड़ है। शुवेंदु के शब्दों में, “सौ दिनों के काम में कुलतली में सबसे अधिक भ्रष्टाचार है।”

इसके बाद शुभेंदु ने दक्षिण 24 परगना की एक पंचायत समिति के अध्यक्ष जहांगीर खान का नाम लिया। वे पंचायत समिति के कार्यवाहक कार्यकारी अधिकारी भी हैं। विपक्ष के नेता ने कहा, ”वह तोलाबाज़ के भाई के सबसे बड़े एजेंट हैं। उन्हें मिस्टर 15 प्रतिशत भी कहा जाता है। जहांगीर के जमीन दस्तावेजों की संख्या 39 है। उनके पास छह संपत्तियां उनके नाम पर, 31 पत्नी शारिका बीबी के नाम पर, दो सुल्ताना बीबी (भाभी) के नाम पर हैं।

शुभेंदु की सूची में तीसरे नंबर पर डायमंड हार्बर एक नंबर पंचायत समिति के कार्यकारी अधिकारी गौतम अधिकारी और उस प्रखंड के युवा तृणमूल अध्यक्ष का नाम भी था। शुभेंदु का दावा है कि उन्हें गौतम की 11 संपत्तियों की जानकारी मिली है। उनके शब्दों में, “संपत्ति 2019-21 के बीच खरीदी गई थी। गौतम के पास छह संपत्तियां हैं, तीन उमा अधिकारी (पत्नी) के नाम पर, दो बेटी तृषा और सीता अधिकारी के नाम पर हैं।

लिस्ट में चौथा नाम शमीम महाबेद मोल्ला का था। वह ब्लॉक नंबर दो, डायमंड हार्बर के क्षेत्र अध्यक्ष हैं। शुभेंदु का दावा है कि उनके नाम 10 संपत्तियां हैं। शुभेंदु द्वारा बताए गए चार लोगों की कुल संपत्ति करोड़ों रुपये है। शुभेंदु के शब्दों में, “यदि इन सभी संपत्तियों को मिला दिया जाए, तो इनकी कीमत 50 करोड़ रुपये से अधिक होगी।” उन्होंने आगे कहा कि तृणमूल के 100 विधायकों, पंचायत और प्रखंड अध्यक्षों की जानकारी उपलब्ध है। वह उन्हें बाद में चरण दर चरण उजागर करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *