मधुर भंडारकर की “इंडिया लॉकडाउन” 2 दिसंबर को ZEE5 पर प्रीमियर शुरू

Business Entertainment Kolkata

कोलकाता: देश के सबसे बड़े घरेलू वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म ZEE5 पर 2 दिसंबर को नई फिल्म ‘इंडिया लॉकडाउन’ की प्रीमियर शुरू हो रही है। मधुर भंडारकर द्वारा निर्देशित डायरेक्ट-टू-डिजिटल इस फिल्म में कोविड महामारी के दौरान देश के लोगों पर पड़े इसके भयंकर प्रभाव पर आधारित यह पहला हिंदी फीचर फिल्म है।

मधुर भंडारकर के साथ अमित जोशी और आराधना साह द्वारा लिखे गए इस फिल्म की कहानी में प्रमुख बड़े किरदार श्वेता बसु प्रसाद, अहाना कुमरा, प्रतीक बब्बर, साई तम्हनकर और प्रकाश बालेवाड़ी ने निभाया है। इसके मुख्य भूमिकाओं में ऋषिता भट्ट भी दिखेंगी।

पेन स्टूडियोज के डॉ. जयंतीलाल गडा, मधुर भंडारकर के भंडारकर एंटरटेनमेंट और प्रणव जैन के पीजे मोशन पिक्चर्स द्वारा निर्मित ‘इंडिया लॉकडाउन’ का 21 नवंबर को आईएफएफआई गोवा में ग्लोबल प्रीमियर हुआ था, जिसमे इसे जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली थी। 2021 में शूट की गई इस फिल्म में कोरोना महामारी के कारण घोषित किए गए लॉकडाउन में अलग-अलग पात्रों की चार समानांतर कहानियां दर्शायी गई है, जिनका जीवन एक अप्रत्याशित नाटकीय मोड़ पर पहुंच जाता हैं।

आदर्श टेलीमीडिया के संस्थापक अमित अग्रवाल अपने दोस्त और निर्देशक मधुर भंडारकर के लिए कोलकाता में इंडिया लॉकडाउन के प्रीमियर की जिम्मेदारी संभाल रहे है। अमित इसके पहले एम.एस. धौनी – द अनटोल्ड स्टोरी का समर्थन कर चुके हैं। वह बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत और एस्ट्रा (बंगाली) अभिनीत बांग्ला फिल्म सिमरन का निर्देशन भी कर चुके हैं।

इस फिल्म के ट्रेलर में दिखाया गया कि, श्वेता बसु प्रसाद मुंबई के कमाठीपुरा में एक सेक्स वर्कर मेहरुन्निसा की भूमिका निभा रही हैं, जिसे लॉकडाउन के दौरान सरकार द्वारा जारी किए गए नए नियमों के अनुकूल होने और अपने व्यवसाय को ऑनलाइन करने के लिए नए तरीकों को अपनाने के लिए मजबूर किया जाता है। अहाना कुमरा ने मून अल्वेस की भूमिका निभाई है, जो एक ऐसी पायलट है, जिन्हें आसमान में ऊंची उड़ान भरना काफी पसंद है। अचानक लॉकडॉन होने के कारण उन्हें महीनों तक एक जगह पर पड़ा रहना पड़ता है। जिसे पहली बार एहसास होता है कि पंख कट जाने का मतलब क्या होता है। माधव के रूप में प्रतीक बब्बर और फूलमती के रूप में साई ताम्हणकर प्रवासी श्रमिक की किरदार निभा रही हैं। जो महामारी में अपना मक्खन रोटी खो देते हैं। उन्हें भूखे रहने या घर पैदल वापस जाने के लिए तन्हा छोड़ दिया जाता है, क्योंकि ट्रेनें और स्थानीय परिवहन बंद हैं। एक अन्य किरदार नागेश्वर के रूप में प्रकाश बेलावाड़ी, जो एक वृद्ध व्यक्ति के रूप में, जो इस दौरान जीवन के एक अहम पड़ाव में फंसकर अपनी बेटी को अकेला छोड़कर एक अलग शहर में फंस गया है। सभी डरे हुए और लाचार दिख रहे हैं। क्या ये सभी इंडिया लॉकडाउन की अनिश्चितता से उबर पाएंगे?

‘इंडिया लॉकडाउन’ के स्ट्रीमिंग का 2 दिसंबर 2022 को ZEE5 पर प्रीमियर लॉन्च किया जा रहा है। जिसे देखने के बाद दर्शकों को उनके मन में जन्मे सभी सवालों का जवाब मिल जायेगा।

ZEE5 के बारे में जाने:

ZEE5 देश के युवा वर्ग के बीच काफी पसंद किया जानेवाला ओटीटी (OTT) प्लेटफॉर्म है। जो लाखों मनोरंजन चाहने वाले युवाओं के लिए एक बहुभाषी मंच है। ZEE5, ZEE एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज लिमिटेड (ZEEL) का एक पार्ट है, जो ओटीटी प्लेटफार्म के रूप में एक वैश्विक कंटेंट का बादशाह है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *