कोलकाता में फ्रेगरेंस फ्लेवर्स का तीन दिवसीय अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन 23 से 25 फरवरी

Business

कोलकाता : भारतीय फ्रेगरेंस फ्लेवर्स की हमेशा से हर क्षेत्र में मांग रहती है। ITC Sonar बांग्ला में फ्रेगरेंस फ्लेवर्स एसोसिएशन आफ इंडिया की तरफ से आयोजित सेमिनार में मुख्य अतिथि के रुप में मौजूद मंत्री शशि पांजा ने कही। कार्यक्रम का उद्धघाटन दीप प्रज्वलित कर किया गया।

मंत्री ने कहा कि इस उद्घोग को बढ़ावा देने के लिए राज्य सरकार तत्पर है। इस उद्घोग में अधिक संख्या में लोगो के लिए प्रत्यक्ष और अत्यक्ष रुप से रोजगार तैयार होंगे। मंत्री ने FAFAI की ओर से आयोजित होने वाले कोलकाता में अंतराराष्ट्रीय दीक्षांत समारोह 2023 की रजत जयंती के संस्करण के लिए एक LOGO (चिंह) का उद्धाटन किया।

FAFAI के प्रेसिडेंट Rishabh C. Kothari ने सेमिनार में आए अतिथियों का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि कोलकाता में पहली बार राज्य सरकार के सहयोग से विश्व बांग्ला मेला प्रांगण में फ्रेगरेंस फ्लेवर्स एसोसिएशन आफ इंडिया की तरफ से तीन दिवसीय अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन और एक्सपो का आयोजन होने जा रहा है। जो अगले साल यानी 2023 के 23 फरवरी से 25 फरवरी को होगा।

आगले साल फरवरी में आयोजित होने वाले सम्मेलन में विदेशों से लगभग तीन हजार अतिथि पहुंचेंगे। आईटीसी सोनार में आयोजित इस कार्येक्रम में चीन के कॉन्सुलेट जनरल झा लियो, आस्ट्रेलिया के ड़िप्टी कॉन्सूलेट जनलर डेनियल सीम, एफएएफएआई के ज्वायंट सेक्रेटरी संजय हरलालका, सेक्रेटरी शयाम प्रभु, हितेश सी मेहता, आशीष झुनझुनवाला समेत कई गण्यमान्य लोग उपस्थित थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *