महिला काव्य मंच की दक्षिणी कोलकाता इकाई की मासिक काव्य गोष्ठी सम्पन्न  

National

कोलकाला, सीमा गुप्ता : दक्षिणी कोलकाता ईकाई की महिला काव्य मंच द्वारा ऑनलाइन  काव्य गोष्ठी सफलतापूर्वक सम्पन्न हुई | काव्य मंच की पश्चिम बंगाल ईकाई की अध्यक्षा आरती सिंह ने दीप प्रज्जवलन कर कार्यक्रम की शुरुआत की |

 शशि लाहोटी ने मंच पर सभी उपस्थित कवयित्रियों का स्वागत किया। कार्यक्रम की शुरुआत  चंदा प्रहलादका ने सरस्वती वंदना के साथ किया। सरस्वती वंदना से मंच को भक्तिमय हो गया|  इसके बाद रीता चंद पात्र  ने संचालन की बागडोर संभाली और कार्यक्रम को मंजिल तक पहुंचाया। सीमा गुप्ता ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की। उन्होंने सभी सदस्याओं की कविता की प्रशंसा कीं।

आज के कार्यक्रम का विषय था “स्वतंत्र”। आज के ऑनलाइन  काव्य गोष्ठी में  सभी सदस्यों ने एक से बढ़कर एक कविता सुनाई | ऑनलाइन  काव्य गोष्ठी में किसी की कविता बनारस के घाट पर ले गए, तो कुछ ने नए साल का भावपूर्ण आगाज किया। “आनेवाले शाम को सलाम, जानेवाले शाम को सलाम” करते हुए कार्यक्रम समापन तक पहुंच गया।

कार्यक्रम का धन्यवाद ज्ञापन रेणु मिश्रा ने दिया | कार्यक्रम में भाग लेने वाली कवयित्रियां थीं आरती सिंह, सिलीगुड़ी से बबिता अग्रवाल, सीमा गुप्ता, शशि लाहोटी, रेणु मिश्रा, रीता चंद पात्र, दर्शना शर्मा, चंदा प्रहलाका, सविता भुवानिया, डॉ० उषा पाण्डेय, बैंगलोर से  नीतू दाधीच, भुवनेश्वर से नीलम जैन  बैंगलोर से  ज्योति तिवारी, आगरा से  डॉ मनोरमा बघेल और रोमा सिन्हा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *