दुनिया का सबसे लंबा रिवर क्रूज गंगा विलास ने कोलकाता में भरा इंडियन आयल का ईंधन

Business Kolkata National West Bengal

कोलकाता : विदेशी पर्यटकों को लेकर 13 जनवरी को वाराणसी से डिब्रूगढ़, असम के लिए 3000 किलोमीटर से अधिक की यात्रा पर रवाना हुआ दुनिया का सबसे लंबा रिवर क्रूज गंगा विलास इस समय कोलकाता में है। हेरिटेज रिवर जर्नीज प्राइवेट लिमिटेड द्वारा संचालित यह क्रूज 27 जनवरी को कोलकाता पहुंचा।

इस बीच हरित पर्यावरण के प्रति प्रतिबद्धता जताने के लिए इस प्रतिष्ठित क्रूज ने कोलकाता में अपने जहाज में इंडियन आयल के पर्यावरण के अनुकूल एक्स्ट्राग्रीन डीजल के साथ पहली बार ईंधन भरने का काम किया है। इसके साथ ही कंपनी ने अन्य स्थानों की यात्रा में भी इंडियन आयल की उच्च क्वालिटी के ईंधन भरवाना जारी रखने का फैसला किया है।

इस संबंध में हेरिटेज रिवर जर्नीज प्राइवेट लिमिटेड अपने पूरे रिवराइन फ्लीट में पर्यावरण के अनुकूल एक्स्ट्राग्रीन डीजल भरवाने और लूब्रिकेंट्स की आपूर्ति के लिए इंडियन आयल के साथ एक अखिल भारतीय समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किया है।

इंडियन आयल के कोलकाता क्षेत्रीय कार्यालय की ओर से रविवार को एक बयान में यह जानकारी दी गई। इसमें बताया गया कि एमओयू पर  एलकेएस चौहान, ईडी और राज्य प्रमुख, बंगाल, इंडियन आयल और राज सिंह, हेरिटेज रिवर जर्नीज प्राइवेट लिमिटेड के अध्यक्ष ने भारतीय अंतर्देशीय जलमार्ग प्राधिकरण के निदेशक अरविंद कुमार और आइओसीएल के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में कोलकाता में शनिवार को हस्ताक्षर किया।

बयान में बताया गया कि इंडियन आयल कामचलाऊ विशेषताओं के साथ मूल्य वर्धित उत्पादों को बनाने के लिए प्रतिबद्ध है जो पर्यावरण के अनुकूल हैं, साथ ही लागत प्रभावी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *