छाऊ मास्क का वैश्वीकरण

Business

कोलकाता : जीनियस फाउंडेशन, जीनियस कंसल्टेंट लिमिटेड की एक पहल, भारत की सबसे बड़ी मैनपावर आउटसोर्सिंग कंपनी में से एक है, जिसने पुरुलिया के चरिदा में छाऊ मास्क कारीगरों का उद्यमिता विकास और  बाजार लिंकेज बनाने के लिए एसेंसिव एडू स्किल फाउंडेशन के साथ समझौता ज्ञापन में प्रवेश किया।  

यह परियोजना कारीगरों के लिए जमीनी स्तर से उद्यमियों को विकसित करने और एक सामूहिक व्यवसाय के रूप में काम करने के विचार को बढ़ावा देने के लिए राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय बाजार लिंकेज के विकास पर केंद्रित होगी। कारीगरों को आधुनिक पैकेजिंग तकनीक के बारे में शिक्षित करने पर विशेष जोर दिया जाएगा।

जीनियस फाउंडेशन समझौता ज्ञापन के प्रावधानों के अनुसार एसेंसिव एडू स्किल फाउंडेशन को फंड प्रदान करेगा और एसेंसिव एडू स्किल फाउंडेशन कार्यक्रम को लागू करेगा। समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर आर.पी. यादव, अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक, जीनियस कंसल्टेंट्स लिमिटेड और अभिजीत चटर्जी, एसेंसिव ग्रुप ऑफ़ कंपनीज़ के अध्यक्ष, शॉन सेन, अतिरिक्त सचिव, श्रम विभाग, पश्चिम बंगाल सरकार, एसएम एजाज अहमद, निदेशक, बीओपीटीआर, शिक्षा मंत्रालय, भारत सरकार, बिक्रम दास, एसईओ, एनएसडीसी, कौशल विकास और उद्यमिता मंत्रालय, भारत सरकार, मौमिता देब, सहायक निदेशक (एच), डीसी हस्तशिल्प कार्यालय, कपड़ा मंत्रालय,भारत सरकार, सुदर्शन दास, सहायक निदेशक (एच), डीसी हस्तशिल्प कार्यालय, कपड़ा मंत्रालय, भारत सरकार , प्रशांत राय, वरिष्ठ उपाध्यक्ष, आरोहण फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड, सुबोध बिहानी, जीएम-ब्रांड एंड कम्युनिकेशन, शाकंभरी ग्रुप की उपस्तिथि में हुआ।

सभी प्रतिनिधियों और विशेष अतिथियों ने इस बात पर जोर दिया कि इस तरह के अभिनव कार्यक्रमों को कारीगरों की बेहतरी के लिए और दुनिया भर में स्थानीय विरासत को बढ़ावा देने के लिए लाया जाना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *