BSF के सेनवेस्टो मेस का ब्रेकफास्ट देख मुंह से आ जाएगा पानी, खाकर जवान हुए मुरीद

Forces

कोलकाता : कुछ साल पहले 2017 में जब बीएसएफ के बर्खास्त जवान तेज बहादुर यादव ने बल के जवानों को खराब खाना देने का आरोप लगाते हुए सोशल मीडिया में वीडियो साझा किया था । उस समय यह मामला बहुत चर्चा में था। इसके लिए बीएसएफ को काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था।

लेकिन आजकल बीएसएफ के कुछ मेस में परोसे जा रहे जायकेदार खाने को देखकर आप इसके मुरीद हो जाएंगे ।हम बात कर रहे हैं मध्य प्रदेश के टेकनपुर, ग्वालियर में बीएसएफ की केंद्रीय प्रशिक्षण अकादमी में स्थित सेंट्रल वर्कशॉप और स्टोर ‘सेनवेस्टो’ (CENWOSTO) के मेस की, जहां दिए जाने वाले उम्दा स्तर के ब्रेकफास्ट व खाने को देखकर आपके मुंह से पानी आ जाएंगे।

हाल में कोलकाता से कुछ बीएसएफ कार्मिक हथियार रिपेयर कराने सेनवेस्टो (CENWOSTO) गये थे तो वहां के मेस में परोसे जाने वाले विशेष किस्म के ब्रेकफास्ट व भोजन का आनंद उठाकर वे इसके मुरीद हो गए हैं।

ब्रेकफास्ट (सुबह के नाश्ते) में दिए जाने वाली थाली में ड्राई फ्रुट्स, सूखे मेवों, फलों व अन्य आइटमों को देखकर आप हैरान रह जाएंगे। जवानों के अनुसार, ब्रेकफास्ट की थाली में पूरी, दाल फ्राई, हलवा, ड्राई फ्रूट्स, केला, खजूर, मावा, मूंग चना, अंजीर, अखरोट दूध दिए जाते हैं, जो हर किसी का ध्यान खींच रहा है। अधिकारियों ने बताया कि ये आइटम इस मेस में डेली रूटीन में शामिल है।

इस मेस के ब्रेकफास्ट व भोजन का आनंद उठाकर कोलकाता वापस लौटे बीएसएफ जवान इतने खुश हैं कि वे अब हर जगह इसकी चर्चा कर रहे हैं। आजकल सोशल मीडिया में भी केंद्रीय अद्र्धसैनिक बलों के बीच इस मेस में परोसे जाने वाला खास तरह का ब्रेकफास्ट चर्चा का विषय बना हुआ है और यह मैसेज बहुत वायरल है।

इस थाली को देख अब बंगाल समेत अन्य जगहों पर तैनात कई जवान अंदरखाने कह रहे हैं कि जब राशन मनी अलाउंस (आरएमए) सबको बराबर मिलता है तो अन्य मेसों में जवानों को ऐसा ब्रेकफास्ट व खाना क्यों नहीं मिलता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *